Vistaar NEWS

Chhattisgarh By Election: रायपुर दक्षिण उपचुनाव के लिए इस कांग्रेस नेता ने खरीदा फॉर्म, कर चुके हैं प्रत्याशी होने का दावा!

chhattisgarh by election

प्रमोद दुबे ने खरीदा निर्वाचान फॉर्म

Chhattisgarh By Election: छत्तीसगढ़ की VIP विधानसभा सीट रायपुर दक्षिण पर होने वाले उपचुनाव के लिए 18 अक्टूबर से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. नामांकन के पहले दिन 8 आवदेन फॉर्म खरीदे गए. इनमें कांग्रेस नेता प्रमोद दुबे भी शामिल रहे. उनके नामांकन फॉर्म खरीदने के बाद सियासी गलियारों में हलचल तेज हो गई है और माना जा रहा है कि प्रमोद दुबे ही इस सीट से कांग्रेस प्रत्याशी हो सकते हैं. वह पहले भी रायपुर दक्षिण से अपने प्रत्याशी होने की इच्छा जाहिर कर चुके हैं.

प्रमोद दुबे ने खरीदा नामांकन फॉर्म

18 अक्टूबर से रायपुर दक्षिण विधानसभा उपचुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. पहले दिन 8 आवेदन फॉर्म खरीदे गए. इनमें कांग्रेस नेता और रायपुर निगम सभापति प्रमोद दुबे भी शामिल रहे. माना जा रहा है कि शनिवार को भी संभावित प्रत्याशी नामांकन फॉर्म खरीद सकते हैं. बता दें कि नामांकन आवेदन दाखिल करने की आखिरी तारीख 25 अक्टूबर है.

सियासी हलचल तेज

कांग्रेस नेता प्रमोद दुबे द्वारा नामांकन फॉर्म खरीदने के बाद से सियासी हलचल तेज हो गई है. माना जा रहा है कि कांग्रेस रायपुर दक्षिण सीट से प्रमोद दुबे को ही अपना प्रत्याशी बना सकती है. ऐसा इसलिए माना जा रहा है कि क्योंकि प्रमोद दुबे खुद रायपुर दक्षिण से अपने प्रत्याशी होने की इच्छा जता चुके हैं. इसके अलावा छत्तीसगढ़ PCC चीफ दीपक बैज भी कह चुके हैं कि इस सीट पर उपचुनाव के लिए प्रत्याशी रायपुर दक्षिण का ही होगा.

इन 8 लोगों ने खरीदा नामांकन फॉर्म

नामांकन प्रक्रिया के पहले दिन 8 लोगों ने आवेदन फॉर्म खरीदा. इनमें लोकजन शक्ति पार्टी जनशक्ति सभा छत्तीसगढ़ प्रदेश से अभ्यर्थी जया राव, सुंदर समाज पार्टी से अभ्यर्थी रामकुमार अजगल्ले, निर्दलीय अभ्यर्थी राधेश्वर गायकवाड़, राइट टू रिकॉल पार्टी से अभ्यर्थी चंपालाल, निर्दलीय आशीष पांडे, धूं-सेना से अभ्यर्थी नीरज सैनी, समाजवादी पार्टी से मनीष श्रीवास्तव और इंडियन नेशनल कांग्रेस से प्रमोद दुबे शामिल हैं.

ये भी पढ़ें-  भिलाई में तीन दिवसीय लघु उद्योग भारती सम्मेलन का हुआ आयोजन, CM विष्णुदेव साय ने की शिरकत

रायपुर दक्षिण विधानसभा सीट पर उपचुनाव क्यों?

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2023 में रायपुर दक्षिण विधानसभा सीट से बृजमोहन अग्रवाल चुनाव लड़े थे. इस चुनाव में जीत के बाद वह 2024 में हुए लोकसभा चुनाव में भी जीत गए. ऐसे में सांसद बनने के बाद बृजमोहन अग्रवाल ने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया. इस कारण रायपुर दक्षिण विधानसभा सीट खाली हो गई और अब यहां पर उपचुनाव हो रहा है.  इस सीट पर उपचुनाव के लिए 13 नवंबर को वोटिंग होगी, जबकि परिणाम 23 नवंबर को आएगा.

ये भी पढ़ें- जनप्रतिनिधियों की सुनवाई नहीं, तो जनता की क्या सुनते होंगे अधिकारी – बोले कांग्रेल नेता शैलेश पांडेय

Exit mobile version