Vistaar NEWS

Chhattisgarh: दो युवकों की मौत का मामला, अशोका बिरयानी ने दोनों मृतकों के परिवार को 15-15 लाख रुपए का दिया मुआवजा, रेस्टोरेंट की 5 ब्रांच बंद

Chhattisgarh News

अशोका बिरयानी रेस्टोरेंट

Chhattisgarh News: रायपुर के अशोका बिरयानी में गुरुवार दोपहर दो कर्मचारियों की गटर सफाई के दौरान मौत हो गई. मौत के बाद जब पत्रकार अशोका बिरयानी जिम्मेदारी पूछने गए तो उनसे भी मारपीट की गई. बाद कर्मचारियों के शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया गया, लेकिन कर्मचारियों की मौत पर मुआवजा की मांग को लेकर विभिन्न समाज के लोग धरने पर बैठ गए और प्रदर्शन करने लगे. बता दें कि डिप्टी सीएम व गृहमंत्री विजय शर्मा भी धरना स्थल पहुंचे और परिजनों से मुलाकात की.

बता दें कि गुरुवार को मौत होने के बाद दोनों ही कर्मचारियों के शव को मेकाहारा भेजा गया. जहां पर दोनों ही कर्मचारियों के शुक्रवार को पोस्टमार्टम हुआ पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को शव सौंप दिया गया. इधर अशोका बिरियानी के सामने मृत्यु हुए लोगों के मुआवजा की मांग को लेकर विभिन्न समाज की इकाइयों ने प्रदर्शन किया. दिनभर होटल प्रबंधन से मुलाकात की मांग समाज करता रहा लेकिन देर शाम तक उनकी मुलाकात होटल प्रबंधन के किसी भी व्यक्ति से नहीं हुई अंतिम ने परिजनों के साथ विभिन्न समाज के लोगों ने शव को होटल के बाहर रखकर प्रदर्शन किया और उचित मुआवजे के रूप में एक करोड़ रुपए की राशि की मांग की.

गृहमंत्री विजय शर्मा ने धरनास्थल में की परिजनों से मुलाकात

अशोका बिरयानी में  दोनों कर्मचारियों के शव के साथ देर रात रायपुर ग्रामीण विधायक मोतीलाल साहू भी धरने पर बैठ गए. विधायक ने होटल पर बुलडोजर कार्रवाई तथा संचालक की गिरफ्तारी की मांग की. वहीं मांग पूरा नहीं होने तक डटे रहने का ऐलान किया. फिर विधायक अनुज शर्मा भी वहां पहुंचे और धरने पर बैठ गए. वही देर रात गृहमंत्री व उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा धरना स्थल पहुंचे और मृतकों के परिजनों से मुलाकात की.

ये भी पढ़ें- बस्तर में 5 बजे तक 63.41 प्रतिशत हुआ मतदान, इस क्षेत्र में पड़े सबसे ज्यादा वोट

प्रबंधन ने दोनो परिवार को 15 –15 लाख रुपए का दिया मुआवजा

इस मामले में विस्तार न्यूज़ के खबर का बड़ा असर हुआ है, आखिरकार अशोका बिरयानी प्रबंधन को सामने आना पड़ा और प्रबंधन ने डेविड साहू और नील कुमार पटेल के परिवारों को 15 –15 लाख रुपए का दिया मुआवजा. इसके अलावा 15-15 हजार रुपए प्रतिमाह उम्रभर देने की बात पर सहमति बनी. सहमति के बाद दोनो परिवार शव लेकर रवाना हो गए.

अशोका बिरयानी की सभी ब्रांच बंद

बता दें कि तेलीबांधा इलाके की अशोका बिरयानी में हादसे के बाद देर रात राजधानी में चल रही है अशोका बिरयानी की सभी ब्रांच को बंद कर दिया गया है. स्टेशन रोड, पचपेड़ी नाका, लाभांडी महोबा बाजारऔर रायपुरा वाली ब्रांच को भी प्रशासन द्वारा बंद कर दिया गया. इस मामले में कलेक्टर गौरव सिंह का कहना है कि लाभांडी में हुई घटना के बाद अशोका बिरयानी की सभी विभागों की जांच के लिए जिला प्रशासन नगर निगम और पुलिस की संयुक्त टीम बनाई गई है, और जांच में पाया गया कि कई ब्रांचो के गुमास्ता लाइसेंस की अवधि समाप्त हो चुकी है, तो कुछ जगहों पर पार्किंग नहीं मिलने और साफ सफाई संबंधी समस्याओं के होने कारण बंद करवा दिया गया है. अशोका बिरयानी प्रबंधन को नोटिस जारी कर जवाब मांगा गया है. तीन दिन के भीतर जवाब नहीं देने पर सील करने की कार्यवाही की जाएगी.

Exit mobile version