Vistaar NEWS

Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ कैडर के IPS डी श्रवण को बनाया गया DIG NIA, आदेश जारी

Chhattisgarh News

डी श्रवण

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ कैडर के IPS डी श्रवण को डेपुटेशन पर एनआईए में डीआईजी बनाया गया है. वे सुकमा और कोरबा के एसपी रह चुके हैं, और वर्तमान में पीएचक्यू में डीआईजी के पद पर तैनात थे.

कौन है डी श्रवण?

डी श्रवण छत्तीसगढ़ कैडर के 2008 बैच के आईपीएस अफसर है. मूलतः वे आंध्रप्रदेश के रहने वाले है. उनका जन्म 23 फरवरी 1980 को हुआ है, उन्होंने एमए के बाद एमफील किया है. फिर यूपीएससी क्रैक कर आईपीएस बने है.

ये भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ में फिर कार्टून वॉर शुरू, बीजेपी ने कांग्रेस के राज्यसभा सांसदों पर साधा निशाना, कांग्रेस ने दिया जवाब

ऐसा रहा प्रोफेशनल कैरियर

डी श्रवण ने 22 दिसंबर 2008 आईपीएस की सर्विस ज्वाइन की है. सरदार वल्लभभाई पटेल पुलिस अकादमी हैदराबाद में प्रशिक्षण खत्म करने के बाद फील्ड ट्रेनिंग के लिए उन्हें प्रशिक्षु आईपीएस के तौर पर जगदलपुर जिले में नियुक्त किया गया. वे जगदलपुर कोतवाली में थाना प्रभारी रहे. एसडीओपी केशकाल की जवाबदारी भी उन्होंने संभाली. पुलिस अधीक्षक के तौर पर धुर नक्सल प्रभावित एरिया सुकमा में 2 साल पदस्थ रहें. कोंडागांव एसपी भी डी श्रवण रहें. कोरबा, मुंगेली,राजनंदगांव, जगदलपुर जिलों के एसपी भी रहें. डी श्रवण सेनानी छठवीं वाहिनी रायगढ़ रहें. वर्तमान में डी श्रवण डीआईजी छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल हेड क्वार्टर सेंटर रेंज रायपुर में पोस्टेड थे.

Exit mobile version