Vistaar NEWS

Chhattisgarh: सीएम विष्णुदेव साय ने भ्रष्ट अफसरों को दी सख्त चेतावनी, बोले- भ्रष्टाचारियों को जाना पड़ेगा जेल

Chhattisgarh

CM विष्णुदेव साय

Chhattisgarh News: अंबिकापुर में महारानी दुर्गावती बलिदान दिवस के अवसर पर जनजाति गौरव समाज द्वारा आयोजित परिचर्चा व गोष्ठी कार्यक्रम में मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने छत्तीसगढ़ में पहली बार रिश्वत लेते एसडीएम के गिरफ्तारी पर कहा है, कि अब छत्तीसगढ़ में भ्रष्ट अफसर के खिलाफ इसी तरीके की कार्यवाही चलती रहेगी और उन्होंने भ्रष्टाचार करने वाले अफसरों को चेतावनी देते हुए, कहा है कि वे सुधर जाए वरना उन्हें जेल की हवा खाना पड़ेगा. भ्रष्टाचार को लेकर जीरो टॉलरेंस की नीति बनी रहेगी.

महारानी दुर्गावती बलिदान दिवस के मौके पर सीएम ने लोगों को किया संबोधित

उन्होंने इस मौके पर आगे कहा कि दुर्गावती नारी शक्ति की प्रतीक थी. हमारे देश में प्राचीन काल से ही नारियों का सम्मान रहा है. हमारे वेदों में भी कहा गया है. जहां नारियों की पूजा होती है वहां भगवान का वास होता है. प्राचीन काल से ही नारियों का सम्मान किया गया है.  जब हम भगवान का नाम लेते हैं तो भगवान से पहले भगवती का नाम आता है, सनातन धर्म में सबसे अधिक नारियों का सम्मान रहा है. जनजाति समाज की ही महिला को देश का राष्ट्रपति बनाया गया है. अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में आदिम जाति कल्याण मंत्रालय का गठन किया गया, इससे समझा जा सकता है कि किसने जनजाति समाज का चिंता किया है. भाजपा ने छत्तीसगढ़ और उड़ीसा में आदिवासी समाज के व्यक्ति को मुख्यमंत्री बना दिया यह हमारे लिए गौरव की बात है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभारी है मैं आप सभी के संभाग का बेटा हूं और मुख्यमंत्री का जिम्मेदारी संभाल रहा हूं. विशेष विकास की जिम्मेदारी है जिस पर मेरे द्वारा बहुत ध्यान दिया जा रहा है, उनका फिर से पुनर्गठन किया जा रहा है. पैसों का कोई अभाव नहीं रहेगा हमारी सरकार में नक्सलियों के खिलाफ पूरी ताकत के साथ लड़ाई लड़ी जा रही है और बस्तर में नए-नए कैंप खोले जा रहे हैं. दूसरी तरफ नक्सली आत्म समर्पण कर मुख्य धारा से जुड़ रहे हैं. वहीं जहां कैंप खुल रहे हैं उसके आसपास के गांव में विकास के कार्य तेजी से कराए जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें- दुर्ग में सड़क पर मिला गौवंश का सिर, हिंदूवादी संगठनों ने जमकर किया प्रदर्शन, कलेक्ट्रेट परिसर का भी किया घेराव

सरकार लगातार पढ़ाई के क्षेत्र में काम कर रही – CM विष्णुदेव साय

सीएम ने पढ़ाई पर विशेष जोर देते हुए कहा कि सरकार लगातार पढ़ाई के क्षेत्र में काम कर रही है. जनजाति समाज के लिए प्रयास संस्था चल रही है. उसके 14 और केंद्र खोलने का प्रयास चल रहा है. प्रतियोगी परीक्षाओं में रुचि रखने वाले छात्रों के लिए दिल्ली में हॉस्टल की व्यवस्था की गई है. वहां 50 सीट को बढ़ाकर 185 सीट कर दिया गया है. अब छत्तीसगढ़ के 185 जनजाति वर्ग के बच्चे वहां रहकर कोचिंग का लाभ ले पाएंगे. उन्होंने पूरे प्रदेश का सर्वांगीण विकास किए जाने की बात कही. उन्होंने कहा कि सबसे बड़े हिंदू आदिवासी हैं. देश को तोड़ने के लिए अनेको विधर्मी लगे हुए हैं. उसे तोड़ने का काम जनजाति समाज कर रहा है. मुख्यमंत्री ने अंबिकापुर के एसएलआरएम केंद्र में पानी की कमी सामने आने पर सभी सेंटरों में वाटर कूलर लगाने के निर्देश दिए. इसके साथ-साथ गोंड समाज के सामुदायिक भवन के लिए 50 लाख रुपए स्वीकृत की घोषणा की.

Exit mobile version