Vistaar NEWS

Chhattisgarh: किर्गिस्तान में फंसे छात्रों से CM विष्णुदेव साय ने फोन पर की बात, हर संभव मदद का दिलाया भरोसा

Chhattisgarh News

विष्णु देव साय ( मुख्यमंत्री, छत्तीसगढ़ )

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने आज बुधवार, (22 मई) को हिंसा प्रभावित किर्गिस्तान में फंसे छत्तीसगढ़ के छात्रों से फोन पर बात की. मुख्यमंत्री ने छात्रों से कहा कि चिंता की कोई बात नहीं, भारत सरकार किर्गिस्तान सरकार के सतत संपर्क में हैं. सीएम विष्णु देव साय ने छात्रों को खुद का ख्याल रखने और जरूरत होने पर छत्तीसगढ़ सरकार से संपर्क करने को कहा है.

मुख्यमंत्री साय ने बिलासपुर जिले के मस्तूरी निवासी छात्र विजय और जांजगीर जिले की निवासी छात्रा शिवानी से बात कर उनका हालचाल जाना और खुद का ख्याल रखने को कहा है. उन्होंने कहा कि भारत सरकार, किर्गिस्तान सरकार के साथ लगातार संपर्क में है. आप सभी चिंता न करें, छत्तीसगढ़ सरकार हर कदम आपके साथ खड़ी है.

ये भी पढ़ें- Chhattisgarh: मीडिया को ‘ब्लैकमेलर और बिकाऊ’ वाले राहुल गांधी के बयान पर सीएम साय ने पूछा- क्या मीडिया संस्थान सहमत हैं?

“किर्गिस्तान में तनावपूर्ण माहौल’

सीएम से बात करते हुए छात्रों ने वहां माहौल के तनावपूर्ण होने की जानकारी दी. इस पर सीएम साय ने उन्हें खुद का ख्याल रखने को कहा. बच्चों ने बताया कि उन्हें हॉस्टल से निकलने की अनुमति नहीं है, उन्हें भोजन-पानी वहीं उपलब्ध कराया जा रहा है. उन्होंने वापसी के लिए टिकटें बुक करा ली है. जिस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर कोई भी परेशानी हो तो आप सभी छत्तीसगढ़ सरकार से अवश्य संपर्क करें. राज्य सरकार, भारत सरकार के सहयोग से आप सभी के सुरक्षित वतन वापसी को सुनिश्चित करेगी.

मिस्त्र की छात्राओं से छेड़छाड़ के बाद शुरू हुआ विवाद

गौरतलब है कि किर्गिस्तान में मिस्त्र की छात्राओं से छेड़छाड़ की घटना के बाद विवाद शुरू हुआ है. जिसको लेकर स्थानीय छात्र हिंसक हो गए और खासकर भारत, पाकिस्तान और बांग्लादेश के छात्रों के साथ हिंसा कर रहे हैं. इसके चलते वहां तनाव के हालात हैं. किर्गिस्तान में छत्तीसगढ़ के लगभग 70 विद्यार्थियों सहित भारत के लगभग पंद्रह हजार विद्यार्थी मेडिकल और अन्य विषयों की पढ़ाई कर रहे हैं.

Exit mobile version