Vistaar NEWS

Chhattisgarh: सीएम विष्णुदेव साय ने मितानिनों को दी बड़ी सौगात, 70 हजार महिलाओं को जारी की गई राशि

Chhattisgarh News

सीएम साय ने मितानिनों को दी सौगात

Chhattisgarh News: मुख्यमंत्री विष्णु देव साय दीन दयाल ऑडिटोरियम में आयोजित कार्यक्रम में पहुंचे. जहां उन्होंने मितानिनों को बड़ी सौगात दी. 70 हजार महिलाओं को राशि जारी की गई है. कार्यक्रम में स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने की कार्यक्रम की अध्यक्षता, उप मुख्यमंत्री अरुण साव, उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा, मंत्री केदार कश्यप भी उपस्थित रहे.

70 हजार महिलाओं के खाते में गई राशि

मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने रिमोट बटन दबाकर राज्य स्तर से मितानिन प्रोत्साहन राशि का सीधे बैंक खाते में डाला. मितानिनों के खाते में 90 करोड़ 8 लाख 84 हजार 20 रुपए की राशि डाली गई. इसमें 69607 मितानिन बहने, 3448 मितानिन प्रशिक्षक, 289 ब्लॉक समन्वयक, 176 स्वास्थ्य पंचायत समन्वयक, 26 शहरी क्षेत्र समन्यवक, 285 मितानिन हेल्प डेस्क, समन्वयक को राज्यस्तर से एक साथ भुगतान किया गया.

ये भी पढ़ें- मानपुर कोरकोट्टी में आज के ही दिन 15 साल पहले हुई थी बड़ी नक्सल घटना, SP विनोद चौबे सहित 29 जवान हुए थे शहीद

अच्छे प्रदर्शन करने वाले मितानिनों का हो रहा सम्मान

इस कार्यक्रम में जशपुर से स्वास्थ्य क्षेत्र में माधुरी पैकरा को सम्मानित किया गया. विकलांग की सेवा करने के लिए यह सम्मान दिया गया.  वहीं बगिया की से 13 वर्षों से मितानिन प्रभावती देवी को सम्मानित किया गया. मोहला मानपुर की मितानिन क्रांति एकता को,  सुकमा से मीना कोढ़ी को सम्मानित किया गया. वहीं रायपुर जिला के मितानिन संतोषी को सम्मानित किया गया.

Exit mobile version