Vistaar NEWS

Chhattisgarh: CM साय ने संत समागम में शामिल होने आए शंकराचार्यों से की मुलाकात, बोले- संत समागम का उद्देश्य पूरा हो रहा

Chhattisgarh News

शंकराचार्य का आशीर्वाद लेते सीएम विष्णुदेव साय

Chhattisgarh News: सीएम विष्णुदेव साय आज सुबह राजधानी रायपुर के बोरियाकला स्थित शंकराचार्य आश्रम पहुंचे. उन्होंने ज्योतिष पीठ के शंकराचार्य जगदगुरु स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती और शारदा पीठ के शंकराचार्य जगद्गुरु स्वामी सदानंद सरस्वती के दर्शन किए और उनका आशीर्वाद लिया. स्वामी सदानंद सरस्वती राजिम कुंभ के संत समागम में भाग लेने छत्तीसगढ़ पहुंचे हुए हैं. इसके अलावा वे प्रदेश में होने वाले अन्य धार्मिक कार्यक्रमों में भी शामिल होंगे.

सीएम साय ने राजिम कुंभ कल्प के आयोजन को लेकर दी जानकारी

सीएम साय ने स्वामी जी को राजिम कुंभ आयोजन के संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि इस बार राजिम कुंभ कल्प का आयोजन बहुत भव्य तरीके से किया जा रहा है. देश भर से यहां संतों का आगमन हुआ है. छत्तीसगढ़ के लोग बड़े भाग्यशाली हैं कि उन्हें इस मौके पर आपका आशीर्वाद मिला है. सीएम ने स्वामी जी से कहा कि राजिम कुंभ के माध्यम से संत समागम का उद्देश्य पूरा हो रहा है जिससे सनातन परंपरा के प्रति लोगों में जागरूकता बढ़ेगी.

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: लालू यादव को पीएम मोदी का जवाब, कहा- ‘पूरा देश कह रहा है मैं हूं मोदी का परिवार’

शंकराचार्य ने सीएम विष्णुदेव साय को दिया आशीर्वाद

शंकराचार्य जी ने इस मौके पर मुख्यमंत्री को आशीर्वाद दिया. साथ ही उन्होंने कहा कि सनातन परंपरा को आगे बढ़ाने के लिए जिस तरह से राजिम कुंभ में तैयारी की गई है और संत समागम हुआ है, उससे निश्चित रूप से छत्तीसगढ़ में आध्यात्मिक वातावरण और उन्नत होगा. भगवान श्री राजीव लोचन जी और कुलेश्वर महादेव जी की पुण्य भूमि संगम नगरी राजिम में यह सुंदर आयोजन हो रहा है. इससे निश्चित रूप से श्रद्धालुओं के लिए उत्साहपूर्ण वातावरण बना है. इस मौके पर खेल एवं युवा कल्याण मंत्री श्री टंकराम वर्मा भी मौजूद रहे.

Exit mobile version