Vistaar NEWS

Chhattisgarh news: छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव के लिए कितनी तैयार है कांग्रेस? PCC चीफ दीपक बैज ने बताई रणनीति

chhattisgarh news

पीसीसी चीफ दीपक बैज

Chhattisgarh News: लोकसभा का चुनाव नजदीक है, ऐसे में राजनीतिक दल अपनी- अपनी तैयारियों में जुट गई है . छत्तीसगढ़ में कांग्रेस पार्टी भी लोकसभा को लेकर अलग- अलग तरह से प्लानिंग कर रही है. कांग्रेस पार्टी लोकसभा चुनाव को लेकर कितनी तैयार हैं? कांग्रेस पार्टी की 11 सीटें जीतने के लिए क्या है रणनीति? इन सभी सवालों का जवाब छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष और सांसद दीपक बैज ने विस्तार न्यूज़ से खास बातचीत में दिया.

लोकसभा चुनाव के लिया क्या है तैयारी?

PCC चीफ दीपक बैज ने कहा कि लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी पूरी तरीके से तैयार है. प्रदेश भर में ब्लॉक और जिले स्तर पर हमारे कार्यकर्ता तैयारी में जुटे हैं. 2024 का लोकसभा चुनाव पूरे दम खम के साथ लड़ेंगे. 2019 के लोकसभा से अच्छा परफॉर्म कांग्रेस पार्टी करेंगी.

दीपक बैज क्या लोकसभा चुनाव लड़ेंगे?

बस्तर के सांसद दीपक बैज खुद के चुनाव लड़ने के सवाल पर कहा मेरा चुनाव लड़ना नहीं लड़ना यह सब हाईकमान तय करेगा. पूरे प्रदेश की भी जिम्मेदारी मेरे कंधों पर है. हाईकमान जो निर्देश देगा उसका पालन करूंगा.

यह भी पढ़ें:MP News: ‘तरह-तरह की अफवाहें उड़ीं… अब शुरुआत हुई है’, बीजेपी में शामिल होने के सवाल पर बोले कमलनाथ

कांग्रेस प्रत्याशियों का चयन कैसे करेगी?

लोकसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों के चयन को लेकर दीपक बैज ने बताया कि आलाकमान का निर्देश सबके लिए शिरोधारी है. प्रदेश की कुछ सीटों पर हमारे बड़े चेहरे चुनाव लड़ेंगे तो कुछ सीटों पर नए चेहरे को मैदान में उतारा जाएगा ताकि प्रदेश भर में संतुलन बना रहे.आदिवासी क्षेत्रों में कांग्रेस की सरकार ने अच्छा काम किया है. विधानसभा में जितना अच्छा परिणाम आना था नहीं आ पाया, लेकिन लोकसभा चुनाव में परिणाम बेहतर आएगा. 2 महीने में भारतीय जनता पार्टी ने जल जंगल जमीन उजाड़ने का काम किया. चंद उद्योगपतियों को लाभ पहुंचाने के लिए जंगल की कटाई की जा रही है. प्रदेश के सभी वर्गों में रोष है. महतारी वंदन योजना के तहत महिलाओं को छलने का काम किया जा रहा है.

भारत जोड़ो न्याय यात्रा का कितना लाभ मिलेगा छत्तीसगढ़ में ?

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि भारत जोड़ो न्याय यात्रा का फायदा पूरे छत्तीसगढ़ में होने वाला है. राहुल गांधी की यात्रा को लेकर प्रदेश के आम लोग और कार्यकर्ताओं में काफी उत्साह है. यात्रा की जबरदस्त तैयारी चल रही है, भारत जोड़ो यात्रा ऐतिहासिक रहने वाला है. छत्तीसगढ़ में यात्रा के रूट मैप को ध्यान में रखते हुए अलग-अलग विधायकों को जिम्मेदारी दी गई है. तैयारी को लेकर अलग-अलग समिति भी बनाई गई है जो इस यात्रा के सफल आयोजन में जिम्मेदारी निभाएंगी.

Exit mobile version