Vistaar NEWS

Chhattisgarh: कांग्रेस नेता शैलेश पांडेय ने सरकार पर साधा निशाना, बोले- अपराधों के आंकड़ों से भ्रम पैदा हुआ

Chhattisgarh News

पूर्व विधायक शैलेश पांडेय

Chhattisgarh News: सरकार के ज़िम्मेदार माननीय गृहमंत्री जो उप मुख्यमंत्री भी है जिन्होंने विधानसभा में एक विधायक के बिलासपुर के अपराधों से संबंधित प्रश्न का उत्तर दिया और बताया कि बीजेपी की सरकार में तीस जून तक कुल 7056 अपराध हो चुके है और आज बिलासपुर के कोतवाल यानि पुलिस अधीक्षक जी का आँकड़ा जो कि मुख्यमंत्री जी को वाहवाही लेने के लिए कलेक्टर्स और एसपी कांफ्रेंस में बताया गया है, वो केवल 5538 अपराध का बताया गया है जबकि गृहमंत्री का आँकड़ा केवल तीस जून तक का ही है.

कांग्रेस नेता शैलेश पांडेय ने अपराध के आंकड़े को लेकर सरकार पर साधा निशाना

सवाल ये है कि जब तीस जून तक का अपराध सात हजार पार का है तो क्या इन ढाई महीनों में कोई अपराध नहीं हुआ या अपराध कम कैसे हो गये थोड़ा अविश्वसनीय जैसा लग रहा है. और कुल अपराधों के आँकड़ों में हेराफेरी किया गया है बल्कि मारपीट के आँकड़े गृहमंत्री के बताते है कि तीस जून तक 1743 है और बिलासपुर पुलिस के केवल 28 बताते है, ये बड़ा फर्क दिखाया गया है, गृहमंत्री ने तीस जून तक बलात्कार के आँकड़े 129 बताते है और बिलासपुर पुलिस के केवल 134 बता रहे है यानि पिछले ढाई महीनों में ये आँकड़ा केवल पाँच का बढ़ा है जो विश्वास को कमजोर करता है.

ये भी पढ़ें- NHMMI अस्पताल में इलाज के दौरान महिला की हुई मौत, स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने दिए जांच के आदेश

यही नहीं गृहमंत्री जी का हत्या का आँकड़ा तीस जून तक 28 बताता है और बिलासपुर पुलिस का भी 28 बताता है यानि पिछले ढाई महीनों में ज़िले में कोई हत्या नहीं हुआ है,जो थोड़ा अविश्वनीय जैसा लग रहा है।कुल मिलाकर समझ के परे है कि भ्रामक जानकारी बिलासपुर पुलिस ने दिया है या मंत्री जी ने ? लगातार हत्या और चाकूबाजी से बिलासपुर रोज लाल हो रहा है और बिलासपुर में एक डर का माहौल बना हुआ है और यही नहीं बिलासपुर में दुष्कर्म की घटनाएँ भी बढ़ी है लेकिन आंकड़ों में अंतर क्यों है ये सवाल बड़ा है? लगातार बिलासपुर में अपराध बढ़ रहे है, यहां के विधायक चुनाव के समय बिलासपुर की जनता से झूठ बोले थे कि मैं यदि विधायक बन गया तो पंद्रह दिनों में बिलासपुर को अपराध मुक्त कर दूँगा लेकिन बिलासपुर आज उनके कार्यकाल में प्रदेश की अपराधों की राजधानी बन गया है और उनको नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए इस्तीफ़ा देना चाहिए. बिलासपुर पुलिस प्रयास जरुर कर रही है इससे इनकार नहीं किया जा सकता लेकिन ये काफी नहीं है, पुलिस जनता की रक्षक है और बिलासपुर में अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है.

Exit mobile version