Vistaar NEWS

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ कांग्रेस का लोकसभा वॉर रूम तैयार, चुनाव के दौरान सोशल मीडिया पर रहेगी पैनी नज़र

chhattisgarh news

cg congress

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में बीजेपी और कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव की तैयार शुरू कर दिया है . बीजेपी ने शनिवार को 11 लोकसभा सीटों के लिए प्रभारियों की नियुक्ति किया है तो कांग्रेस भी पीछे नहीं है. छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने समितियां की नियुक्ति के बाद अब राज्य स्तरीय चुनावी वॉर रूम की कमान नेताओं को सौंप दिया गया है. इस लोकसभा चुनाव में छत्तीसगढ़ कांग्रेस के वॉर रूम चेयरमैन की ज़िम्मेदारी शैलेश नितिन त्रिवेदी को दी गई है. इसके साथ ही को-चेयरमैन घनश्याम राजू तिवारी और प्रवीण साहू को बनाया गया है.

बूथ की रखी जाएगी निगरानी

दरअसल कांग्रेस लोकसभा चुनाव के दौरान वॉर रूम के माध्यम से तमाम सोशल मीडिया के गतिविधियों पर नज़र रखेगी. इसके अलावा वॉर रूम में कांग्रेस को लेकर फैलाई जा रहे भ्रमों का भी खंडन किया जायेगा. साथ ही इस वॉर रूम से चुनाव के दौरान चुनावी कार्यक्रमों से लेकर बूथ स्तर तक निगरानी रखी जाएगी.

शैलेश नितिन त्रिवेदी को चैयरमैन की जिम्मेदारी

आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष दीपक बैज ने कांग्रेस मुख्यालय में चुनावी वॉर रूम का गठन किया है. इसमें चैयरमैन के रूप में शैलेश नितिन त्रिवेदी को जिम्मेदारी दी गई है. त्रिवेदी इससे पूर्व में बलौदाबाजार से कांग्रेस विधायक का चुनाव लड़ चुके हैं. हालांकि वे चुनाव हार गये थे. चुनावी वॉर रूम के चैयरमैन की जिम्मेदारी मिलने पर शैलेश त्रिवेदी ने कहा कि बलौदाबाजार क्षेत्र से वापस रायपुर लौटने पर बड़े पार्टी नेताओं से मुलाकात कर, वॉर रूम के कामकाज को आगे बढ़ाएंगे.

बीजेपी ने 11 लोकसभा सीटों के लिए प्रभारियों की नियुक्ति 

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ बीजेपी ने विधानसभा चुनाव के बाद लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुट गई है. बीजेपी ने लोकसभा-वार प्रभारी,सहप्रभारी,संयोजक और सहसंयोजक की नियुक्ति की हैं. पार्टी ने 11 विधायकों को लोकसभा चुनाव में बड़ी जिम्मेदारी दी हैं.इसके अलावा हारे हुए नेताओं को भी पार्टी ने जिम्मेदारी देकर बड़ा दाव खेला है.

Exit mobile version