Vistaar NEWS

Chhattisgarh: NEET रिजल्ट में गड़बड़ी को लेकर कांग्रेस का प्रदर्शन, भूपेश बघेल बोले- यह सरकार पेपर लीक सरकार है

Chhattisgarh News

धरना प्रदर्शन में शामिल भूपेश बघेल

Chhattisgarh News: नीट रिजल्ट में गड़बड़ी और UGC NET परीक्षा रद्द होने के विरोध में छत्तीसगढ़ कांग्रेस रायपुर के सुभाष स्टेडियम के सामने राजीव गांधी चौक पर धरना दे रही है. इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि ये छोटा-मोटा घोटाला नहीं है, हजारों करोड़ का घोटाला है. प्रदर्शन में भूपेश बघेल, पूर्व गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू समेत सैकड़ों नेता कार्यकर्ता मौजूद हैं.

यह सरकार पेपर लीक सरकार है – भूपेश बघेल

कांग्रेस के प्रदर्शन में शामिल पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि यह सरकार पेपर लीक सरकार है. लाखों छात्रों का जीवन अंधकार में है. पिछले 10 साल में 70 पेपर लिक हुआ है. ये महाघोटाला है. यह हजारों करोड़ों का मामला है. इसमें बड़े-बड़े लोग शामिल है. UGC NET परीक्षा रद्द हो गया. NTA परीक्षा करवाने में फेल हो चुका है. सेंटर बदलना पहला घोटाला था, 25 से 30 हजार बच्चों का सेंटर बदल गया, उसी में से बच्चे जो है टॉप हुए यही गड़बड़ी हुई है. पेपर लीक को लेकर बिहार में FIR हुआ चार लोग पकड़े गए लेकिन इसके बावजूद मंत्री बोलते हैं कि कोई पेपर लीक नहीं हुआ है. बिहार में जो अधिकारी पेपर लिखकर मामला का जांच कर रहा है उसको दिल्ली तलब किया गया है. पेपर लिक मामले में प्रधानमंत्री की चुप्पी बता रही है कि प्रधानमंत्री को सब मालूम है. प्रधानमंत्री परीक्षा से पहले मन की बात करते थे अब प्रधानमंत्री चुप क्यों है. छत्तीसगढ़ के पांच यूनिवर्सिटी ब्लैकलिस्टेड हुआ है.

ये भी पढ़ें- बृजमोहन अग्रवाल के इस्तीफे पर डिप्टी सीएम अरुण साव का बड़ा बयान, बोले- अभी मंजूर नहीं हुआ

NET की तरह NEET परीक्षा भी हो रद्द

उन्होंने कहा कि भाजपा हर जगह कब्जा करके हर विभाग में अपने आदमी को बैठ रही है, इसीलिए यह सब घोटाला हो रहा है. जिसके ऊपर शक है, जिसके ऊपर शंका है उसी को जांच के आदेश दिए हैं. जिस तरीके से नेट की परीक्षा रद्द की गई है, उसी तरीके से नीट का भी परीक्षा रद्द किया जाना चाहिए. जो लड़का 12वीं फेल हो गया है वह टॉप मेरिट टेस्ट में आ रहा है यह कैसे संभव हुआ है. यह लोग देश के भविष्य को बर्बाद कर रहे हैं. AICC के निर्देश में आज देश भर में धरना प्रदर्शन किया जा रहा है. NET के अध्यक्ष को जेल भेजा जाए और प्रधान को बर्खास्त किया जाए. मामले में FIR तो हो गया है, बिहार में हो गया है, ED जांच क्यों नहीं कर रही है. आज छत्तीसगढ़ के भाजपा नेता मौन क्यों साधे हुए हैं. देश के नौजवान के साथ अन्याय हो रहा है. दोषी पर शक कार्रवाई होनी जाना चाहिए.

Exit mobile version