Vistaar NEWS

Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में रिक्त पदों पर जल्द नियुक्ति करेगी कांग्रेस, जनजातियों और पिछड़े वर्ग के कार्यकर्ताओं को मिलेगा मौका

Chhattisgarh news

कांग्रेस की राष्ट्रीय सचिव जरिता लैतफलांग

Chhattisgarh News: कांग्रेस की राष्ट्रीय सचिव जरिता लैतफलांग ने कहा कि सरगुजा में आप कार्यकर्ताओं के बीच काम करने आयी हूँ. मेरे लिए पार्टी का कोई भी काम आप कार्यकर्ताओं के सहयोग के बिना पूरा नहीं हो सकता. राष्ट्रीय सचिव जरिता लैतफलांग को हाल ही में एआई सीसी ने छत्तीसगढ़ में सहप्रभारी नियुक्त किया है. उत्तरी छत्तीसगढ़ के जिलों का प्रभार उन्हें सौंपा गया है. प्रभारी नियुक्ति के उपरांत 3 दिनों से वे दौरे पर हैं एवं विभिन्न जिला कांग्रेस कमेटियों के साथ संवाद कर रही हैं. इसी सिलसिले में आज उन्होंने सरगुजा जिला कांग्रेस कमेटी के कार्यालय राजीव भवन में कार्यकर्ताओं को सुना। पूर्व में वे नागालैंड, त्रिपुरा और मणिपुर की प्रभारी थी जहाँ हाल के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस 5 में से 3 सीटों पर अपनी जीत दर्ज की है.

छत्तीसगढ़ में रिक्त पदों पर जल्द नियुक्ति करेगी कांग्रेस

कार्यकर्ताओं के साथ संवाद के दौरान उन्होंने कहा कि जल्द ही संगठन में रिक्त पदों को भरा जाएगा. रिक्त पदों को भरने में महिलाओं और युवाओं को प्राथमिकता दी जाएगी. उन्होंने कहा है कि संगठन के रिक्त पदों के लिए अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजातियों और पिछड़े वर्ग के कर्मठ कार्यकर्ताओं को भी वरीयता दी जाएगी. कार्यकर्ताओं को उन्होंने जानकारी दी कि भविष्य में मंडल कमेटी की सिफारिशों के अनुसार संगठन का ढांचा तैयार किया जायेगा. उन्होंने कहा है कि कांग्रेस में लोकतंत्र है और कांग्रेस द्विआयामी संवाद पर विश्वास करती है जिसमें नीचे के कार्यकर्ता का संदेश उच्च नेतृत्व तक जाएगा और उच्च नेतृत्व कार्यकर्ताओं के संदेशों को अमल में लाएगा। कार्यकर्ताओं के साथ हुए संवाद विगत चुनावों की परिणामों के साथ ही आगामी नगरीय निकाय और ग्रामीण चुनावों को लेकर रणनीति पर भी चर्चा हुई.

ये भी पढ़ें- नारायणपुर में पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़, 3 नक्सली ढेर

कांग्रेस की राष्ट्रीय सचिव जरिता लैतफलांग ने की बैठक

लगभग तीन घंटे तक चले इस बैठक में कांग्रेस के विभिन्न प्रकोष्ठों के प्रमुख के साथ ही कांग्रेस के पार्षद, जिला एवं जनपद पंचायत के सदस्यों के साथ ही कई कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों ने अपना अपना पक्ष सहप्रभारी जरिता लैतफलांग के समक्ष रखा. कार्यक्रम का संचालन जिला कांग्रेस अध्यक्ष राकेश गुप्ता के द्वारा किया गया. आज के संवाद कार्यक्रम में अमरजीत भगत, बालकृष्ण पाठक, जे पी श्रीवास्तव, द्वितेन्द्र मिश्रा, मधु सिंह, मधु दीक्षित, फुलकेरिया भगत, विक्रमादित्य सिंह, हेमंत सिन्हा, विनय शर्मा, राजनाथ सिंह, कृपा गुप्ता, बलराम यादव, प्रदीप गुप्ता, सीमा सोनी सहित सैकड़ों की संख्या में पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं मौजूद थे.

रायपुर में राहजनी की घटना में मृत ईश्वर राजवाड़े के परिजनों से मुलाकात करने के लिये कांग्रेस की राष्ट्रीय सचिव एवं छत्तीसगढ़ कांग्रेस की सहप्रभारी जरिता लैतफलां ग्राम सरई टिकरा गई. सरई टिकरा के ईश्वर राजवाड़े की आज तड़के रायपुर के तेलीबांधा में सार्वजनिक मार्ग पर राहजनी के दौरान चाकू मारकर हत्या कर दी गई. वो अपने परिवार का एकमात्र कमाऊ सदस्य था. वो कलेक्टर दर पर दैनिक वेतन भोगी कर्मचारी के तौर पर नियुक्त था एवं विभाग के अधिकारी को लेकर शासकीय दौरे पर था. परिवार से मुलाकात कर जरिता लैतफलांग उन्हें ढाँढस बंधाया है और परिवार को हर किस्म की सहायता का आश्वासन भी दिया है, उन्होंने मांग की है कि ईश्वर राजवाड़े की मौत शासकीय सेवा के दौरान हुई है इसलिए सरकार ईश्वर राजवाड़े के परिवार को मुआवजा देने के साथ ही उसकी पत्नी को उसकी योग्यता अनुसार नौकरी दें. मृतक के बच्चों के उचित शिक्षा का भी प्रबंध करे. जरिता लैतफलांग के साथ प्रदेश कांग्रेस महामंत्री जेपी श्रीवास्तव, जिला कांग्रेस अध्यक्ष राकेश गुप्ता एवं जिला पंचायत उपाध्यक्ष मधुसिंह भी ईश्वर राजवाड़े के परिजनों से मुलाकात करने गए थे.

Exit mobile version