Vistaar NEWS

Chhattisgarh: बालोद के जिला जेल में बंदी की इलाज के दौरान मौत, उठी न्यायिक जांच की मांग

Chhattisgarh News

समाज के लोगों के साथ विधायक संगीता सिन्हा

Chhattisgarh News: जिला जेल बालोद में हवालाती बंदी लुकेश सिन्हा की इलाज के दौरान जिला अस्पताल में हुई मौत के मामले में छत्तीसगढ़ डड़सेना कलार समाज ने कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा और न्यायिक जांच कर दोषियों पर कार्यवाही और मृतक के परिवार वालो को 20 लाख रुपये की आर्थिक सहायता और एक सदस्य को शासकीय नौकरी प्रदान करने की मांग की है.

विधायक के नेतृत्व में कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

क्षेत्रीय विधायक संगीता सिन्हा के नेतृत्व में आज समाज के सैकड़ो लोग कलेक्टर और एसपी से मिलकर ज्ञापन सौंपा है. समाज के लोगों ने आबकारी विभाग और जेल प्रशासन पर बंदी से मारपीट किये जाने गंभीर आरोप लगाया है. वही विधायक संगीता सिन्हा ने कहा कि अगर बंदी को सही समय पर इलाज़ मिल जाता तो शायद वो बच सकता था, आबकारी विभाग और जेल प्रशासन के द्वारा बंदी से मारपीट की गई है.

ये भी पढ़ें- अंबिकापुर के होटल और स्पोर्ट्स सेंटर में लगी आग, करोड़ों का नुकसान

आपको बता दें कि फरदफोड़ गांव निवासी लुकेश कुमार सिन्हा को आबकारी विभाग ने 25 मई को कच्ची शराब बेचते हुए पकड़ा था. आरोप है कि इस दौरान आबकारी विभाग के लोगों ने लुकेश सिन्हा से मारपीट की और जेल दाखिल किया. जेल अभिरक्षा में भी लुकेश को मानसिक प्रताड़ना व मारपीट किया गया. जिसके कारण उसका स्वास्थ्य इतना बिगड़ गया. जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.

 

Exit mobile version