Vistaar NEWS

Chhattisgarh: नई नक्सल नीति को लेकर डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने दिया बड़ा बयान, प्रदेश में इस दिन से लागू होगी नीति

Chhattisgarh News

डिप्टी सीएम विजय शर्मा

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के अबूझमाड़ में इंडियन आर्मी का कैंप खोलने की तैयारी है. यह पहली बार होगा, जब बस्तर में आर्मी अपना बेस कैंप खोलेगी. इसे लेकर डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने कहा कि प्रस्ताव बहुत पहले का था, अब एक बार फिर से समीक्षा हो रही है. वहीं उन्होंने नई नक्सल नीति को लेकर भी बड़ा बयान दिया है.

अबूझमाड़ में इंडियन आर्मी का कैंप खोलने की तैयारी सरकार – विजय शर्मा

छत्तीसगढ़ की धरती पर इंडियन आर्मी को उतारने की तैयारी में सरकार है, इसे लेकर डिप्टी CM विजय शर्मा ने कहा कि प्रस्ताव बहुत पहले का था अब एक बार फिर से समीक्षा हो रही है. अनुपयोगी जमीन अगर इस्तेमाल होती है, तो कोई दिक़्कत नहीं है. वहीं उन्होंने मैन्युअल रेंज पर कहा कि नई बटालियनो के डिप्लॉयमेंट पर गृहमंत्री ने कहा कि जो ज़रूरत है वो हो रहा है. वहीं एरिया डोमिनेशन भी किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें- नक्सलियों के हाई कमांडर की उसके ही साथी ने की हत्या, नक्सलियों ने पर्चा फेंककर ली हत्या की जिम्मेदारी

दरअसल, छत्तीसगढ़ के अबूझमाड़ में इंडियन आर्मी का कैंप खोलने की तैयारी है. यह पहली बार होगा, जब बस्तर में आर्मी अपना बेस कैंप खोलेगी. इसके लिए जमीन का सर्वे भी किया जा चुका है. अबूझमाड़ इलाके को नक्सलियों का सबसे मजबूत ठिकाना माना जाता है। करीब 10 साल पहले कोंडागांव में आर्मी जवानों की ट्रेनिंग हुई थी.

15 से 20 अक्टूबर के बीच आएगी नई नक्सल नीति

डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने नई नक्सल नीति को लेकर भी बड़ा बयान दिया है, उन्होंने कहा कि 15 से 20 अक्टूबर के बीच नई नक्सल नीति आएगी.

Exit mobile version