Vistaar NEWS

Chhattisgarh DMF Scam: 22 अक्टूबर तक रिमांड पर भेजी गई रानू साहू, रोजाना 7 घंटे होगी पूछताछ

chhattisgarh

निलंबित IAS रानू साहू को रिमांड

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ DMF घोटाला मामले में कोर्ट ने निलंबित IAS रानू साहू को 22 अक्टूबर तक ED की रिमांड पर भेज दिया है. इस दौरान प्रवर्तन निदेशालय (ED) सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक यानी 7 घंटे तक जेल में रानू साहू से पूछताछ करेगी.  इसके अलावा कोर्ट ने माया वारियर को भी रिमांड पर भेजा है.

रोजाना 7 घंटे होगी पूछताछ

DMF घोटाला मामले में जेल में बंद निलंबित IAS रानू साहू से 22 अक्टूबर तक रोजाना 7 घंटे पूछताछ होगी. कोर्ट ने सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक पूछताछ करने का समय दिया है. साथ ही कोर्ट ने स्वजनों को एक दिन छोड़कर मिलने देने का आदेश भी दिया है. साथ ही माया वॉरियर को भी 22 अक्टूबर तक रिमांड पर भेजा है.

जुलाई 2023 को हुई थी गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ कोल स्कैम केस में ED ने 22 जुलाई 2023 को रानू साहू को गिरफ्तार किया था. रानू साहू जून 2021 से जून 2022 तक कोरबा में कलेक्टर थीं. इसके बाद फरवरी 2023 तक वह रायगढ़ की भी कलेक्टर रहीं. इस दौरान माया वारियर भी कोरबा में पदस्थ थीं. रानू साहू से करीबी संबंध होने के कारण कोयला घोटाले को लेकर माया वारियर के दफ्तर और घर में भी ED ने छापा मारा था.  इसके बाद 16 अक्टूबर को माया को हिरासत में लिया गया था.

ये भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ में बड़ी प्रशासनिक सर्जरी, DIG समेत 5 IPS अधिकारियों का हुआ ट्रांसफर

जानें क्या है DMF घोटाला?

डिस्ट्रिक्ट माइनिंग फंड कोरबा की बड़ी राशि आदिवासी विकास विभाग को प्रदान की गई थी, जिसमें घोटाले का आरोप है. जानकारी के मुताबिक डिस्ट्रिक्ट माइनिंग फंड कोरबा के फंड से अलग-अलग टेंडर आवंटन में बड़े पैमाने पर आर्थिक अनियमितताएं की गईं. इसका प्रमाण मिलने के बाद ED ने रानू साहू और फिर माया वारियर को भी गिरफ्तार कर लिया.

ये भी पढ़ें- सिंगर हंसराज रघुवंशी पहुंचे बस्तर, जिला प्रशासन के सरस मेला कार्यक्रम में होंगे शामिल

जांच रिपोर्ट में खुलासा हुआ कि टेंडर की करीब 40% राशि कमीशन के रूप में सरकारी अफसरों को दी गई.

Exit mobile version