Vistaar NEWS

Chhattisgarh: अंबिकापुर में 10 लाख का नशीली इंजेक्शन जब्त, दवा कंपनियों और मेडिकल एजेंसियों तक नहीं पहुंची जांच की आंच

Chhattisgarh News

पकड़ा गया आरोपी

Chhattisgarh News: सरगुजा पुलिस ने झारखंड से लाकर अंबिकापुर में नशीली इंजेक्शन खपाने वाले एक युवक को गिरफ्तार किया है. युवक के कब्जे से 10 लाख का अवैध नशीली इंजेक्शन भी जब्त किया गया है. युवक नशीली इंजेक्शन को कार में लेकर अंबिकापुर आ रहा था. तभी पुलिस ने चेकिंग के दौरान उसे पकड़ लिया. हालांकि तस्कर ने इसे झारखंड के किस मेडिकल स्टोर या मेडिकल एजेंसी से खरीदा था पुलिस इसका खुलासा नहीं कर सकी है. जानकारों की माने तो कंपनियों से ही अवैध तरीके से नशीले इंजेक्शन और टैबलेट तस्करों को सप्लाई किए जा रहे हैं और इसका कोई बिल या वाउचर नहीं मिलता है, लेकिन इसके बाद भी संबंधित कंपनियों से पूछताछ नहीं की जाती और न ही जांच का दायरा कभी कंपनियों तक ले जाया जाता है.

ऑपरेशन विश्वास” के तहत पुलिस ने की कार्रवाई

सरगुजा पुलिस द्वारा जारी अभियान “ऑपरेशन विश्वास” के तहत पुलिस टीम को बड़ी सफलता मिली. अंतर्राज्यीय आरोपी के कब्जे से 3000 नग अवैध प्रतिबंधित नशीला इंजेक्शन जब्त किया है. आरोपी द्वारा वाणिज्यिक मात्रा में नारकोटिक्स युक्त इंजेक्शन कों कार मे रखकर परिवहन कर तस्करी करने के मामले मे थाना गांधीनगर पुलिस टीम द्वारा सख्त कार्यवाही की गई. मामले मे आरोपी कों एनडीपीएस एक्ट के तहत गिरफ्तार कर सख्त वैधानिक कार्यवाही की जा रही है. आरोपी के कब्जे से जप्त 18000 मिली लीटर प्रतिबंधित नशीला इंजेक्शन लगभग 10 लाख रुपये का है. आरोपी के कब्जे से घटना मे प्रयुक्त कार को भी जब्त किया गया.

ये भी पढ़ें- अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर केंद्रीय मंत्री तोखन साहू होंगे मुख्य अतिथि, भाजपा के विधायकों का कद घटा

3000 नग अवैध प्रतिबंधित नशीला इंजेक्शन किया जब्त

पुलिस ने बताया कि लटोरी तरफ से आ रही सफेद रंग की ऑल्टो कार का चालक वाहन चेकिंग होता देखकर अपनी कार को पीछे बैक कर ले जाने लगा. वाहन चालक को रोकने के लिए पुलिस टीम द्वारा इशारा करने पर चालक आल्टो कार से उतर कर भागने लगा. पुलिस टीम द्वारा पीछा कर आरोपी अचला नवाडीह थाना गढ़वा झारखण्ड निवासी पंकज धर 28 वर्ष को पकड़ा गया. ऑल्टो कार की तलाशी लेने पर कार मे रखे हुए अलग-अलग कार्टून मे कुल 3000 नग अवैध प्रतिबंधित नशीला इंजेक्शन मिला. आरोपी ने पूछताछ में बताया कि गढ़वा झारखण्ड से नशीली इंजेक्शन को लेकर अंबिकापुर खपाने के लिये आ रहा था. आरोपी के कब्जे से घटना मे प्रयुक्त ऑल्टो कार जब्त किया गया है. आरोपी के विरुद्ध गांधीनगर थाना में धारा 22 (सी) एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्यवाही कर न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेजा गया है.

एएसपी अमोलक सिंह ने बताया कि आरोपी झारखंड से अवैध नशीली इंजेक्शन लेकर आया था, जिसे पुलिस ने चेकिंग के दौरान पकड़ लिया. आरोपी के द्वारा अंबिकापुर के अलग-अलग हिस्सों में नशीली इंजेक्शन को पहुंचाया जाता, इसके बाद फुटकर विक्रेता नशेड़ियों को इसे बेचते.

Exit mobile version