Vistaar NEWS

छत्तीसगढ़ में दशहरे की धूम, रायपुर के कार्यक्रम पहुंचे में CM साय, रावण दहन के साथ हुई बुराई के अंत की कामना

Chhattisgarh News: देश भर में धूमधाम से दशहरे का पर्व मनाया जा रहा है. बुराई पर अच्छाई के जीत वाले त्योहार दशहरे की धूम छत्तीसगढ़ में भी देखने को मिली. प्रदेश के अलग-अलग शहरों में लोग हर्षोल्लास के साथ रावण दहन में शामिल हुए. प्रदेश की राजधानी रायपुर में CM विष्णु देव साय ने 101 फीट ऊंचे रावण के पुतले का दहन किया. जानिए अलग-अलग जिलों में कैसे लोगों ने दशहरा मनाया और बुराई के अंत के कामना की.

रायपुर में CM साय ने किया रावण दहन
CM विष्णु देव साय ने रायपुर के WRS मैदान में 101 फीट ऊंचे रावण के पुतले का दहन किया. इस दौरान उन्होंने लोगों से कहा- ‘प्रदेश में जो भी बुराई है उसे और अपने भीतर मौजूद बुराई को खत्म करने का संकल्प लें.’ बता दें कि WRS मैदान में भव्य आतिशबाजी के साथ रावण दहन हुआ. इस दौरान बड़ी संख्या में उत्साहित लोग मौजूद रहे. इस कार्यक्रम में CM साय ने आयोजन समिति से जुड़े पदाधिकारी और कलाकारों को भी सम्मानित किया.

कोरबा में 105 फीट ऊंचे रावण का दहन
छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में 105 फीट ऊंचा पुतला जलाया जाएगा. यह आयोजन छत्तीसगढ़ बिजली उत्पादन कंपनी के कोरबा पश्चिम परियोजना के लाल मैदान में किया जा रहा है. इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए बड़ी संख्या में भीड़ उमड़ी है.

रायगढ में 50 फीट ऊंचा रावण
रायगढ़ जिले के रामलीला मैदान में 50 फीट ऊंचे रावण के पुतले का दहन किया जाएगा. इसके अलावा मिनी स्टेडियम और नटवर स्कूल मैदान में भी जोरदार आतिशबाजी के साथ रावण दहन किया जाएगा.

ये भी पढ़ें- दुनिया का सबसे लंबा दशहरा मेला, जहां नहीं जलता रावण, 600 साल पुरानी परंपरा

सरगुजा में दशहरे की धूम
सरगुजा में धूमधाम से दशहरे का पर्व मनाया जा रहा है. कैबिनेट मंत्री राम विचार नेताम, लक्ष्मी राजवाड़े, सांसद चिंतामणि महाराज, अंबिकापुर विधायक राजेश अग्रवाल और लूंड्रा विधायक प्रबोध मिंज शहर के पीजी कॉलेज मैदान पहुंचे हैं.

बिलासपुर में भव्य आयोजन
बिलासपुर जिले में भी अलग-अलग जगहों पर भव्य आयोजन किया जा रहा है. साइंस कॉलेज मैदान, पुराना बस स्टैंड चौक, लाल बहादुर शास्त्री मैदान, NIA ग्राउंड, नूतन चौक, चांटीडीह और मुंगेली नाका चौक में रावण दहन होगा.

Exit mobile version