Vistaar NEWS

Chhattisgarh: सुकमा-बीजापुर में सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़, 3 नक्सली ढेर

Chhattisgarh News

फाइल इमेज

Chhattisgarh News: सुकमा जिले में आज दोपहर में बेलपोच्चा के जंगल-पहाड़ों में सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है, जिसमें 1 नक्सली ढ़ेर हो गया है. वहीं बीजापुर के मिरतुर क्षेत्रान्तर्गत जप्पेमरका व कमकानार के जंगल में पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में 02 नक्सली ढेर हुए है.

सुकमा-बीजापुर मुठभेड़ में 3 नक्सली ढेर

सुकमा में सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है, जिसमें 1 नक्सली ढेर हो गए है. जिसके शव को बरामद कर लिया गया है. इलाके में लगातार सर्च अभियान जारी है. इसके अलावा बीजापुर में 2 नक्सली ढेर हुए है, मौके से हथियार, वायरलेस सेट, पिटठू, माओवादी वर्दी, दवाईया, प्रतिबंधित नक्सली संगठन के प्रचार-प्रसार की सामग्री, साहित्य एवं अन्य दैनिक उपयोग की सामग्री बरामद हुए है. जप्पेमरका- कमकानार के जंगल में प्रतिबंधित भाकपा माओवादियों के वेस्ट बस्तर डिवीजन सप्लाई टीम इंचार्ज पण्डरू, भैरमगढ़ एरिया कमेटी के एसीएम जोगा, एसीएम सोनू व अन्य 10-15 सशस्त्र नक्सलियों की उपस्थिति की सूचना पर DRG बीजापुर द्वारा कार्यवाही की गई है.

ये भी पढ़ें- बीजापुर में 33 नक्सलियों ने किया सरेंडर, जनताना सरकार के हैं सारे नक्सली

नक्सलियों ने 26 मई को सुकमा में बंद का किया था ऐलान

नक्सलियों ने 26 मई को बंद का ऐलान किया गया था, बंद के पहले बेलपोच्चा गांव और जिनेतोंग के जंगलों में नक्सलियों के जमावड़े की लगातार सूचना मिल रही थी. जिसे लेकर 24 माई की रात थाना कोंटा से डीआरजी, बस्तर फाईटर्स व जिला बल की संयुक्त पार्टी बेलपोच्चा गांव, जिनेतोंग, उसकावाया व आस-पास क्षेत्र की ओर रवाना हुए थे. अभियान के दौरान मुठभेड़ में मारे गये नक्सली की शिनाख्तगी की कार्यवाही की जा रही है. वहीं क्षेत्र में अभी भी सर्च अभियान जारी है.

Exit mobile version