Vistaar NEWS

Chhattisgarh: आस्था या अंधविश्वास? बच्चे के तेल से ठीक होती हैं दर्द कारक बीमारियां! ग्रामीणों का दावा

Chhattisgarh News

बच्चे के तेल से दर्द कारक बीमारिया

Chhattisgarh News: कांकेर जिले के पखांजूर में 6 साल का बच्चा इन दिनों चर्चा में बना हुआ है. लोग बच्चे के चमत्कारी तेल से दर्दकारक बीमारियों के ठीक होने का  दावा कर रहे हैं. बच्चे के दिए तेल से सुबह शाम मालिश करने से लोगों का दर्द दूर हो रहा है. जिसके चलते दूर-दूर से लोग पखांजूर पहुंच रहे हैं.

तेल से दर्द ठीक होने का कर रहे दावा

दरअसल, कांकेर के पिव्ही 132 निवासी धरवा मंडल कुछ साल पहले गांव छोड़कर ओडिशा चला गया था. जब एक साल पहले वो अपने 6 वर्षीय बेटे शिवम मंडल के साथ गांव पहुंचा, तो एक महिला हाथ-पैर में दर्द के चलते परेशान थी. जिसे बच्चे ने सरसो का तेल दिया. सुबह और शाम लगाने को कहा. उनके अनुसार तेल मालिश करने से अब ठीक हो गया और अब पहले जैसे चलने लगे.

ये भी पढ़ें- बीजापुर में किसानों के नाम पर सहकारी बैंक के कर्मचारियों ने लोन लेकर निकाली राशि, किसानों को भनक भी नहीं

बड़ी संख्या में पहुंच रहे लोग

खबर क्षेत्र में बड़ी तेजी से फैलने लगे और अब सुबह से शाम तक हजारो लोग का भीड़ लगा रहता है,बच्चे ने सरसो तेल में फूंक कर और सिर में हाथ रखकर घर जाने को कहते हैं और रोजना सुबह शाम तेल मालिश करने की बोल दिया जाता है,बच्चे के द्वारा दिया जा रहा यहाँ तेल से लोग ठीक भी हो रहे है जिसके चलते धीरे धीरे दूर दराज से भी लोग पहुंच रहे है. पखांजूर क्षेत्र में अब इस छोटे से बच्चे की भारी चर्चा का विषय बना हुआ है.

बच्चे के पिता धरवा मंडल के माने तो उनके बच्चे 1 साल पहले से घर मे शिव मंदिर पूजा पाठ करते हैं, शिवजी के भक्त अक्षर शिव भगवान के पूजा में लगे रहते हैं, उनके पास जो भी बीमारी के लिए आते हैं उनको तेल देते हैं इसमें जो जैसा दान देते हैं कोई मांग नही करते हैं,1-2 रुपये से ही करते हैं इलाज औऱ लोग भरोसे के साथ पहोच भी रहे हैं, सुबह से शाम तक भारी संख्या में भीड़ लगा रहता है।सप्ताह में सिर्फ दो दिन शनिवार और सोमवार को ही यहाँ बैठते हैं और लोगो को देखते हैं, लोगों का भी मानना है कि यहां से जो तेल देते हैं बीमारी ठीक होता हैं. जिस भरोसे के साथ लोग पहुंच भी रहे है.

Exit mobile version