Vistaar NEWS

Chhattisgarh: पहली बार साथ दिखे टीएस सिंहदेव और अमरजीत भगत, संदीप हत्याकांड में हो रहे प्रदर्शन का किया समर्थन

Chhattisgarh news

टीएस सिंहदेव और अमरजीत भगत

Chhattisgarh News: सरगुजा जिले के सीतापुर इलाके में राजमिस्त्री संदीप लकड़ा हत्याकांड मामले में राजनीति तेज हो गई है. सर्व आदिवासी समाज के लोग जहां मुख्य आरोपी की गिरफ्तारी की मांग को लेकर तीन दिनों से धरना प्रदर्शन कर रहे हैं वहीं भाजपा और कांग्रेस दोनों पार्टी के प्रमुख नेता सर्व आदिवासी समाज के आंदोलन में पहुंच रहे हैं.

पहली बार साथ दिखे टीएस सिंहदेव और अमरजीत भगत

जिसमें भाजपा नेता आंदोलन कर रहे लोगों को आंदोलन नहीं करने समझाइश दे रहें हैं तो आज पूर्व खाद्य मंत्री अमरजीत भगत और पूर्व डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव भी सर्व आदिवासी समाज के लोगों से मुलाक़ात करने पहुंचे और उन्होंने आंदोलन का समर्थन किया. लेकिन इस दौरान पहली बार अमरजीत भगत और सिंहदेव एक साथ दिखे क्योंकि ज़ब तक छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार थी और दोनों मंत्री थे तब दोनों का अलग-अलग गुट चलता था और दोनों के बीच की गुटबाजी जग जाहिर था लेकिन अब सरकार में कांग्रेस नहीं है ऐसे में आज दोनों को एक साथ देखकर कयास लगाया जा रहा है कि कांग्रेस भी पार्टी को एकजुट करने में लग गई है.

ये भी पढ़ें- काशी, अयोध्या और महाकाल की तर्ज पर महामाया मंदिर में बनेगा कॉरिडोर, केंद्रीय राज्य मंत्री तोखन साहू ने की घोषणा

संदीप हत्याकांड में हो रहे प्रदर्शन का किया समर्थन

सीतापुर इलाके में 3 महीने पहले संदीप लकड़ा की हत्या कर दी गई थी. जल जीवन मिशन के ठेकेदार अभिषेक पांडे ने अपने कर्मचारियों और सहयोगी के साथ मिलकर जल जीवन मिशन के तहत बने पानी टंकी के फाउंडेशन में हत्या कर उसके लाश को दफन करवा दिया था लेकिन कड़ी पूछताछ के बाद मामले का खुलासा हुआ था वही पुलिस ने भी घटना के डेढ़ महीने बाद अपराध पंजीकृत किया था जिसके बाद सरगुजा आईजी ने एक सब इंस्पेक्टर और आरक्षक को सस्पेंड कर दिया था लेकिन इस मामले में अब सीतापुर थाना प्रभारी को भी वहां से हटा दिया गया है दूसरी तरफ सर्व आदिवासी समाज के लोग अनिश्चितकालीन विरोध प्रदर्शन करते हुए मांग कर रहे हैं कि जब तक मुख्य आरोपी अभिषेक पांडे की गिरफ्तारी नहीं हो जाती है उनके द्वारा संदीप लकड़ा के शव को अंतिम संस्कार के लिए पुलिस से नहीं दिया जाएगा और संदीप लकड़ा का लाश अस्पताल के मच्यूरी में पड़ा हुआ है। जिस पर राजनीति तेज हो गई है.

Exit mobile version