Vistaar NEWS

Lok Sabha Election2024: बस्तर में 20 मार्च से बीजेपी नेताओं का जमावड़ा, मंत्री केदार कश्यप बोले- पीएम मोदी और अमित शाह भी करेंगे सभाएं

Chhattisgarh News

मंत्री केदार कश्यप

Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया गया है. छत्तीसगढ़ में दोनों ही पार्टियां तैयारियों में जुट गई है. कांग्रेस-बीजेपी दोनों ही पार्टियां अपनी-अपनी जीत का दावा कर रही है. छत्तीसगढ़ में तीन चरणों में मतदान होगा. बस्तर लोकसभा सीट में पहले चरण में मतदान होगा. वहीं बस्तर में जीत के लिए बीजेपी पूरी ताकत झोकेगी. बता दें कि 20 मार्च से बस्तर में बीजेपी नेताओं का जमावड़ा होगा.

बीजेपी की तैयारी पूरी हो गई है – केदार कश्यप

वन मंत्री केदार कश्यप ने लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर जानकारी दी. उन्होंने बताया कि बीजेपी की तैयारी पूरी हो गई है. 20 मार्च से सीएम विष्णुदेव साय बस्तर लोकसभा सीट के सारे विधानसभाओं का दौरा करेंगे. वहीं विधानसभा स्तर पर सम्मेलन का भी आयोजन किया जाएगा.

ये भी पढ़ें – कांग्रेस CEC की बैठक आज, लोकसभा चुनाव के लिए छत्तीसगढ़ के इन नामों पर लग सकती है मुहर

पीएम मोदी, अमित शाह भी आएंगे बस्तर

वन मंत्री ने बताया कि लोकसभा चुनाव के पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सहित अन्य नेताओं के बस्तर आने का कार्यक्रम बन रहा है. सभी लोग चुनाव से पहले प्रचार के लिए बस्तर आएंगे और लोगों से बीजेपी के पक्ष में वोट देने कि अपील करेंगे.

कांग्रेस पार्टी सर्वे करा रही की उनकी पार्टी में कितने नेता बचे है

केदार कश्यप ने कांग्रेस पर निशान साधते हुए कहा कि कांग्रेस के पास कोई तैयारी नहीं है, कांग्रेस अभी मातम मना रही है और सर्वे करा रही की उनकी पार्टी में कितने नेता बचे है. उन्होंने कहा कि बीजेपी का दरवाजा सभी के लिए खुला है, जो भी पार्टी में आना चाहता है सभी का स्वागत है. बताया कि कांग्रेस के पूर्व विधायक और नेता आने वाले दिनों में बीजेपी में शामिल होंगे.

बता दें कि बस्तर लोकसभा सीट में ही 6 जिले और 8 विधानसभा सीट शामिल हैं. इस सीट में जगदलपुर, कोंडागांव, नारायणपुर के अलावा सुकमा, बीजापुर, दंतेवाड़ा जैसे जिले शामिल हैं. यहाँ चुनावों में कांग्रेस-बीजेपी के बीच कांटे की टक्कर होती है. साल 2004 के लोकसभा चुनाव से 2019 के लोकसभा चुनाव तक बस्तर सीट बीजेपी के पास थी. लेकिन 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी को हार मिली और यहां से दीपक बैज ने चुनाव जीता और सांसद बने.

Exit mobile version