Vistaar NEWS

Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ को अयोध्या से जोड़ने जा रही साय सरकार, रायगढ़ से अयोध्या तक बनेगा सड़क मार्ग

Chhattisgarh News

File image

Chhattisgarh News: विष्णु देव सरकार छत्तीसगढ़ को अयोध्या से जोड़ने जा रही है. यानी कि भगवान राम के ननिहाल से भगवान राम के जन्म भूमि सड़क मार्ग से जुड जाएगा. 282 किलोमीटर NH मार्ग की मंजूरी भी केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी दे दी है. यह रास्ता छत्तीसगढ़ के चार जिलों के कई तीर्थ स्थल को भी जोड़ेगा.

भगवान राम के ननिहाल से अयोध्या तक का सफर

रायगढ़ से 282 किलोमीटर का सफर तय कर अयोध्या पहुंचेंगे. छत्तीसगढ़ को भगवान राम के ननिहाल तक जोड़ने के लिए अभी आस्था स्पेशल ट्रेन चलाई जा रही थी. छत्तीसगढ़ सरकार के मोदी की गारंटी में दिए गए वादे को पूरा करते बड़ी संख्या में श्रद्धालु अयोध्या दर्शन करवा रही है. अब सरकार भगवान राम के ननिहाल से जन्मभूमि तक सड़क मार्ग का सुगम यात्रा के लिए पथ का निर्माण करवाएगी है.

ये भी पढ़ें- कोयला घोटाला मामले में ACB कोर्ट में पेश हुआ चालान, IAS समीर विश्नोई, सौम्या चौरसिया, रानू साहू को किया गया पेश

कांग्रेस ने साधा निशाना

रायपुर से अयोध्या को जोड़ने के प्रस्ताव को मंजूरी मिल गई है. जल्द इसमें काम शुरू होगा. कांग्रेस शासन काल में भी ऐसी ही योजना कांग्रेस ने डेवलप की थी. जिसका नाम राम वन गमन पथ दिया गया था. इस रूट में सरगुजा से लेकर बस्तर तक राम भगवान जिन रास्ते से चलकर गए थे. उसे राम पथ के रूप में डेवलप करने का फैसला लिया गया था. रायपुर का चंदखुरी भी पथ में शामिल है. वही विष्णु सरकार अब एक कदम आगे बढ़कर अयोध्या को सीधे छत्तीसगढ़ से जोड़ने जा रही है. वही कांग्रेस का कहना है कि भाजपा को शिव भगवान के नाम पर राजनीति करनी हैं. तबीयत खराब है खस्ता हाल है उन पर ध्यान नहीं है.

डबल इंजन की सरकार होने का मिल रहा फायदा

डबल इंजन सरकार होने का फायदा छत्तीसगढ में दिखने लगा है. जहा कांग्रेस 5 साल सरकार रहते मशाकत करने के बाद में राम वन गमन परिपथ के कुछ स्पॉट को ही डेवलप कर पाई. वहीं विष्णु सरकार सीधे अयोध्या को रायपुर से जोड़ने जा रही है. इस फैसले से भगवान राम के भक्त छत्तीसगढ़ से कम समय में अयोध्या पहुंच जाएंगे. कुल मिलाकर भगवान राम के ननिहाल से भगवान की नगरी पहुंचने का रास्ता आसान होता दिख रहा है.

Exit mobile version