Vistaar NEWS

Chhattisgarh News: प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय की सरकारी सुरक्षा हटी, पार्टी ने जताई आपत्ति, कहा- ये BJP का भेदभावपूर्ण रवैया

Chhattisgarh News

राजीव भवन(फाइल फोटो)

Chhattisgarh News : लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस भवन की सुरक्षा को हटा दिया गया है.  इससे पहले 8-8 घंटे की शिफ्ट में चार पुलिसकर्मी भवन की सुरक्षा में तैनात रहते थे. राज्य पुलिस ने फरवरी के आखिरी हफ्ते में कांग्रेस भवन की सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों को हटा दिया. अब कांग्रेस नेता इसपर आपत्ति जता रहे हैं. कांग्रेस पार्टी के नेता इसे भेदभाव की राजनीति बता रहे हैं.

‘हमारी सरकार में कभी नहीं हुआ ऐसा’

कांग्रेस प्रदेश महामंत्री मलकीत सिंह गैंदू ने इस कार्रवाई पर सवाल उठाए हैं, उन्होंने कहा कि बिना सूचना दिए कांग्रेस भवन की सुरक्षा हटा दी गई. हम इसकी निंदा करते हैं. जो भारतीय जनता पार्टी ने किया है ऐसा हमने कांग्रेस सरकार रहते हुए भी नहीं किया. उन्होंने आगे कहा कि कुशाभाऊ ठाकरे परिसर की सुरक्षा को लेकर हमारी सरकार के रहते हुए भी ऐसा कोई भेदभाव पूर्ण काम नहीं किया. भारतीय जनता पार्टी का यह कृत्य निंदनीय है.

ये भी पढ़ें – Baster- The Naxal Story का खौफनाक ट्रेलर रिलीज, नक्सलियों से लड़ती नजर आईं अदा शर्मा

कांग्रेस ने पुलिस अधीक्षक को लिखा पत्र

कांग्रेस ने सुरक्षा वापस लेने के संबंध में रायपुर पुलिस अधीक्षक को पत्र लिखा है. लिखे गए पत्र में कहा गया कि भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के प्रदेश ईकाई- मुख्यालय, छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी, राजीव भवन में विगत कई वर्षों से सुरक्षा कंपनी तैनात थी. लेकिन फरवरी माह 2024 में तैनात सुरक्षाकर्मियों को पूर्ण रूप से हटा दिया गया है. वर्तमान में आसन्न लोकसभा चुनाव-2024 को लेकर चुनावी गतिविधियां चल रही है. जिसमें प्रदेश के सभी जिलों से कार्यकर्ताओं के साथ ही, राष्ट्रीय और प्रदेश स्तर के विशिष्ट और अतिविशिष्ट नेताओं का आवागमन होते रहता है. चुनावी गतिविधियों व विशिष्ट एवं अतिविशिष्ट नेताओं की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए अविलंब प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय, राजीव भवन, रायपुर में सुरक्षाकर्मी तैनात किये जाने हेतु समुचित निर्देश जारी करे.

Exit mobile version