Vistaar NEWS

Chhattisgarh: राजनांदगांव में हरियाली बहिनी चला रही “बाईस पेड़ जिन्दगी के” अभियान, पद्मश्री फुलबासन यादव ने भी की पेड़ लगाने की अपील

Chhattisgarh news

22 पेड़ लगाने लोगों से की गई अपील

Chhattisgarh News: राजनांदगांव में बाइस पेड़ जिन्दगी के नाम का अभियान हरियाली बहिनी द्वारा चलायी जा रही है इसका उद्देश्य एक व्यक्ति को अपनी जीवन काल में 14 आक्सीजन 8 फर्नीचर जलाऊ लकड़ी, देह संस्कार इत्यादि के लिए बाइस  पेड़ की आवश्यकता होती है. इसको देखते अभियान की आवश्यकता की ओर जा रही है. वहीं पद्मश्री फुलबासन यादव ने बाइस पेड़ लगाने की अपील की है.

हरियाली बहिनी चला रही “बाईस पेड़ जिन्दगी के” अभियान

प्रारंभ में १५० लोगो को बाइस पेड़ लगाने का लक्ष्य रखा गया है वे स्वयं एवं लोगो को पे्ररित करते हुए बाइस पेड़ बनते तक सतत मॉनिटरिंग करेंगे. हरियाली बहिनी अभियान से ही जुड़े पद्म श्री  ने बताया कि २ अक्टूबर २०२४ गाँधी जयंती के अवसर पर कार्यक्रम आयोजित होगी. जहां पर बाइस  पेड़ बनाने की जिम्मेदारी लेते हुए आम का वृक्षारोपण करेंगे. पौधे का रोपण घर-बाड़ी, खेतो के मेढ़ एवं सुरक्षित स्थान पर करेंगे ताकि बीस हजार पेड़ बनाने की मुहिम को सफल बनाया जा सके. प्रारंभ में हरियाली बहिनी द्वारा लोगो को कम से कम दस पेड़ लगाने पे्ररित किया गया. सके परिणाम स्वरूप लगभग १५ हजार पौधे लगाये गये. वहीं तीज के अवसर पर भाई अपनी बहन के हाथो पौधे लगाने अभियान से चार हजार पौधे लगाये गये. 22 पेड़ जिन्दगी के नाम अभियान से लगभग तीन हजार आम के पौधे लगाने गाँव-गाँव बैठक एवं सम्पर्क कर अभियान  की जा रही है। इस अभियान में जुडऩे अपील की जा रही है.
Exit mobile version