Vistaar NEWS

Chhattisgarh: स्वास्थ्य मंत्री ने सुपर मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल का लिया जायजा, ढाई महीने में शुरू होगा

Chhattisgarh News

स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने किया निरीक्षण

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने बिलासपुर के कोनी में बन रहे सुपर मल्टी स्पेशलिटी अस्पताल का जायजा लिया. अस्पताल के एक-एक कोने पर पहुंचकर उन्होंने यहां की व्यवस्था किस तरह संचालित होगी उसकी जानकारी ली. इसके बाद उन्होंने पत्रकारों से बातचीत की जिसमें बताया कि सुपर मल्टी स्पेशलिटी अस्पताल ढाई महीने के भीतर शुरू हो जाएगा. उनके अनुसार कुछ सामान विदेश से आना है जिसके कारण थोड़ी देरी हो रही है लेकिन दो से ढाई महीने और लगेंगे इसके बाद लोगों को इसकी सुविधा मिलने लगेगी. उन्होंने डॉक्टरों की भर्ती और आयुष्मान योजना में गड़बड़ी करने वालों पर कार्यवाही की बात कही है उनके मुताबिक एक सामान्य व्यक्ति पर जो कानून लागू होता है वही कानून अस्पताल और डॉक्टर पर भी लागू होता है इसलिए ही उन्होंने किसी को कानून से ऊपर नहीं होने और आयुष्मान योजना में मरीजों से पैसे वसूलने और दूसरे मामलों में कार्यवाही के बाद कही है.

स्वास्थ्य मंत्री ने सिम्स में स्वशासी समिति की ली बैठक

स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने कोनी के सुपर मल्टी स्पेशलिटी अस्पताल का जायजा लेने के बाद सिम्स अस्पताल में स्वशासी समिति की बैठक ली. उन्होंने सिम्स में चल रही गतिविधियों की सारी जानकारी लेकर उसे सुधारने और डॉक्टर को नियमित ओपीडी में आने और मरीजों के ठीक तरह से इलाज की बात कही है. उन्होंने बिलासपुर के लोगों को आश्वासन दिया है कि अस्पतालों में जो भी खामियां होगी उसे दुरुस्त करवाया जाएगा और मरीजों को बेहतर इलाज मिलेगा.

ये भी पढ़ें- राजनांदगांव में बिजली गिरने से 8 लोगों की हुई मौत, मरने वालों में 4 बच्चे भी शामिल

जमीन की कमी नहीं होगी – श्याम बिहारी जायसवाल

विस्तार न्यूज़ में स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल से यह सवाल किया की बार-बार मल्टी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल और सिम्स की जमीन को लेकर एक बड़ा मुद्दा हर बार सामने आता. जिसे लेकर उन्होंने कहा किसी भी मेडिकल कॉलेज के लिए 40 एकड़ जमीन पर्याप्त है. इसके अलावा उन्होंने सिम्स के लिए भी फंड आने और इसी कैंपस में नए सिम्स का निर्माण कराने के बाद भी कही है.

Exit mobile version