Vistaar NEWS

Chhattisgarh: खैरागढ़-छुईखदान-गंडई जिले में वकील ने महिला पटवारी को जान से मारने की दी धमकी, एडवोकेट गिरफ्तार

Chhattisgarh News

वकील ने महिला पटवारी को दी धमकी

– नितिन भांडेकर

Chhattisgarh News: खैरागढ़-छुईखदान-गंडई जिले के गंडई थाना से वकालत के पेशे को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है. क़ानून के जानकार कहे जाने वाले वकील ने ही अपने हाथों से क़ानून की धाराओं की धज्जियाँ उड़ा दी. वकालत के पेशे से जुड़े एक ऐसे वरिष्ठ वकील साहब की जिन पर क़ानून की सुरक्षा का जिम्मा होता. जब लोग सब जगह से हार जाते हैं तो कोर्ट की शरण लेते हैं जहाँ पर फरियादी की समस्या यही वकील साहब नियम क़ानून के साथ सलिके से रखते हैं. लेकिन यहाँ गंडई नगर पंचायत के नामचीन सीनियर वकील सतीश सिंघानिया अपने क्लाइंट का काम सबंधित विभाग के पटवारियों से गाली गलौज कर करवाते हैं. ऐसा ही वकील साहब का एक कारनामा सामने आया है. जहाँ पर वकील साहब ने सरकारी महिला कर्मी के साथ दुर्व्यवहार करते हुए अपने पेशे को ही धूमिल कर दिया.

शिकायत पर दर्ज हुआ मामला

खैरागढ़ जिले के गंडई थाना में एडवोकेट सतीश सिंघानिया पर गैर जमानतीय धाराओं के साथ अपराध दर्ज किया गया है जहाँ आरोपी सिंघानिया को आज गिरफ्तार भी कर लिया गया है. गंडई हल्का की महिला पटवारी शिवानी मिश्रा ने गंडई थाना में जाकर अपने साथ हुए पुरे घटना की लिखित में आवेदन देकर शिकायत दी थी . जिस पर गंडई थाना प्रभारी भीमसेन यादव ने वरिष्ठ अधिकारीयों को मामले की जानकारी दिया, जिस पर खैरागढ़ जिला पुलिस अधीक्षक त्रिलोक बंसल ने मामले की गंभीरता को देखते हुए व शासकीय महिला कर्मी के साथ हुए अभद्रता को गंभीरता से लेते हुए तत्काल अपराध दर्ज आरोपी गिरफ्तार करने का निर्देश दिया गया.
महिला पटवारी ने लगाया वकील पर गंभीर आरोप

महिला पटवारी ने आरोप लगाया है की गंडई नगर के रहने वाले सतीश सिंघानिया पेशे से वकील हैं, क़ानून के जानकार हैं जिसके बाऊजूद उनके द्वारा सरकारी दफ्तर में मुझे जबरदस्ती नियम विपरीत कार्य करने का दबाव बनाया गया, वहीं सरकारी कार्य में बाधा डालते हुए मुझे जान से मारने की धमकी भी दी गयी. वहीं कार्यालय में उपस्तिथ आमजनों के सामने मुझे बेइज्जत करते हुए अश्लील गाली गलौज देते हुए मेरा अपमान भी किया गया . जिससे मै काफी डरी हुई हूँ.

ये भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ के शराब प्रेमियों की बल्ले-बल्ले! अब दुकानों में मिलेंगे 300 से अधिक ब्रांड, नया रेट भी जारी

एडवोकेट सतीश सिंघानिया ने महिला पटवारी के सभी आरोपों को बताया झूठा

पुरे मामले में अभियुक्त बने सतीश सिंघानिया ने महिला पटवारी शिवानी मिश्रा के द्वारा लगाये गए सभी आरोपों को सिरे से ख़ारिज करते हुए आरोपों को बेबुनियाद बताया. शहर में मेरा मान सम्मान प्रतिष्ठा को बदनाम करने के नियत से झूठा आरोप लगा कर थाने में शिकायत किया गया है. मेरे मुआक्कील को इनके द्वारा चार महीने से रिकार्ड दुरुस्त करने के नाम से महीनों से राजस्व मामले में नियम क़ानून बताकर घुमाया जा रहा था. जिसे मैंने राजस्व विभाग के उच्च अधिकारीयों के समक्ष मामले को अवगत करवाया था जहाँ पर सबंधित विभाग के कम्प्यूटर पर रिकार्ड दुरुस्त करने का था जिसके कारण महिला पटवारी ने अपना अपमान होता देख मुझसे बदला लेने की नियत से मुझ पर झूठा आरोप लगाते हुए थाने में झूठी शिकायत की है.

टीआई ने दी मामले की जानकारी

गंडई थाना प्रभारी भीमसेन यादव ने पुरे मामले में बताया की महिला पटवारी की शिकायत के बाद गैर जमानती धाराओं के साथ अपराध दर्ज कर लिया गया है, एवं आरोपी वकील की आज गिरफ्तारी कर विवेचना किया जा रहा है.

Exit mobile version