Vistaar NEWS

Chhattisgarh: उसलापुर में महिला महाप्रबंधक इटियेरा ने अमृत भारत स्टेशन योजना के कामों का लिया जायजा, दिए कई निर्देश

Chhattisgarh News

रेल महाप्रबंधक ने किया निरीक्षण

Chhattisgarh News: दक्षिण पूर्व मध्य रेल की महाप्रबंधक नीनु इटियेरा ने 22 जून को उसलापुर स्टेशन व विद्युत लोको प्रशिक्षण केंद्र का निरीक्षण किया. इस अवसर पर प्रधान मुख्य विद्युत अभियंता, मुख्य परियोजना अधिकारी(गति शक्ति), मंडल रेल प्रबंधक प्रवीण पाण्डेय सहित मंडल के अनेक शाखाधिकारी एवं पर्यवेक्षक मौजूद रहे.

अमृत भारत स्टेशन योजना के कामों का लिया जायजा

उसलापुर स्टेशन में सबसे पहले महाप्रबंधक द्वारा अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत चल रहे विकास कार्यों का जायजा लिया गया और कार्य की प्रगति की समीक्षा की. उन्होंने पुनर्विकास कार्यों के मॉडल एवं ले-आउट प्लान का अवलोकन भी किये। साथ ही संरक्षा एवं सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए यात्री सुविधाओं एवं पुर्नविकास कार्यों को गुणवत्ता के साथ पूर्ण करने के निर्देश दिए. इसके पश्चात उन्होने सभी प्लेटफार्म, फुटओवर ब्रिज, पैनल रूम, चालक परिचालक लॉबी सहित पूरे स्टेशन का निरीक्षण किए.
ट्रेनों के परिचालन के मुख्य घटक पैनल रूम में निरीक्षण के दौरान उन्होने वहाँ कार्यरत कर्मचारियों से उनके कार्यप्रणाली, सुरक्षा आदि से संबन्धित चर्चा की.

ये भी पढ़ें- बलरामपुर के गांव में थाना फिर भी जमीन को लेकर आधी रात किया जानलेवा हमला, पिता-पुत्र सहित 3 घायल

रेल महाप्रबंधक ने दिए कई निर्देश

उन्होंने यात्री ट्रेनों को समयबद्ध चलाने के निर्देश भी दिए. साथ ही रेल संरक्षण से जुड़े उपकरणों का भी उन्होंने निरीक्षण किया. लॉबी के निरीक्षण में उन्होंने चालक व परिचालकों से वार्ता कर उनके कार्य के घंटे, कार्य के क्षेत्र, कार्यरत सेक्शन के संबंध में जानकारी ली. साथ ही ट्रेनों के सुरक्षित परिचालन हेतु उन्हें प्रोत्साहित किया.
विद्युत लोको प्रशिक्षण केंद्र में निरीक्षण के दौरान उन्होंने प्रशिक्षण की प्रक्रियाओं, सुविधाओं और व्यवस्थाओं का बारीकी से अवलोकन किया. प्रशिक्षण के विभिन्न पहलुओं पर विस्तार से चर्चा की. उन्होंने प्रशिक्षण केंद्र में उपलब्ध सिमुलेटर और व्यावहारिक प्रशिक्षण उपकरणों बोगी पार्क, कपलिंग एवं ब्रेक मॉडल आदि का निरीक्षण किए. महाप्रबंधक ने प्रशिक्षण केंद्र में और सुधार और अपग्रेडेशन के भी सुझाव दिए. इस दौरान उन्होंने ने वृक्षारोपण भी किया गया.

Exit mobile version