Vistaar NEWS

Chhattisgarh: श्री रावतपुरा सरकार यूनिवर्सिटी में भव्यता और देशभक्ति की भावना के साथ धूमधाम से मनाया गया स्वतंत्रता दिवस

Chhattisgarh News

स्वतंत्रता दिवस उत्सव

Chhattisgarh News: राजधानी रायपुर में श्री रावतपुरा सरकार यूनिवर्सिटी में भव्यता और देशभक्ति की भावना के साथ स्वतंत्रता दिवस धूमधाम से मनाया गया. स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम में प्रभात फेरी के माध्यम से छात्रों ने अपने अनुशासन और एकता का प्रदर्शन किया.

इसके बाद विशिष्ट आतिथि द्वारा राष्ट्रगान की गूंज के बीच राष्ट्रीय ध्वज फहराया गया. यूनिवर्सिटी के प्रति-कुलाधिपति हर्ष गौतम और कुलपति प्रो.एस.के.सिंह ने मंचासीन मुख्य अतिथि सेवानिवृत्त मुख्य न्यायाधीश अनिल शुक्ला और विशिष्ट अतिथि सेवानिवृत्त आई.ए.एस डॉ. संजय अलंग का पुष्पगुच्छ से स्वागत कर स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं देते हुए कार्यक्रम में उपस्थित सभी विद्यार्थियों और शिक्षकों को सम्बोधित किया.

ये भी पढ़ें- स्वतंत्रता दिवस के दिन छत्तीसगढ़ के माउंटेन मेन कहे जाने वाले बेटे ने ऑस्ट्रेलिया की सबसे ऊंची चोटी पर फहराया तिरंगा

श्री रावतपुरा सरकार यूनिवर्सिटी में भव्यता के साथ मनाया गया स्वतंत्रता दिवस

विशिष्ट अतिथि डॉ. संजय अलंग ने सभागार में उपश्थित सभी के मुस्कुराते चेहरे देख आजादी का एहसास दिलाते हुए कहा कि देशभक्ति के लिए यही अवसर है कि युवा उच्च शिक्षा प्राप्त करके देश की जी.डी.पी में अपना योगदान दें. शिक्षा से प्राप्त ज्ञान को कौशल में और कौशल को दक्षता में परिवर्तन करने के लिए निरंतर अभ्यास करना आवश्यक है. अपने उद्बोधन में मुख्य अतिथि अनिल शुक्ला ने युवाओं के साथ अपना अनुभव स्वतः लिखित कविताओं के माध्यम से साझा किया और प्रेरक किस्से साझा किए और छात्रों से स्वतंत्रता और लोकतंत्र के मूल्यों को बनाए रखने का आग्रह किया. कार्यक्रम का समापन जीवंत सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ हुआ, जहां छात्रों ने देशभक्ति के गीत, नृत्य और नाटक प्रस्तुत किए, जिससे इस पवित्र अवसर पर उत्सव का माहौल बन गया. विद्यार्थियों द्वारा भारत के विभिन्न राज्य के पोषक का फैशन शो भी आयोजिय किया गया जिससे यूनिवर्सिटी का स्वतंत्रता दिवस समारोह एक यादगार कार्यक्रम और सभी को राष्ट्र के प्रति गर्व और जिम्मेदारी की नई भावना से भर दिया.

Exit mobile version