Vistaar NEWS

Chhattisgarh: माओवादी संगठन में आंतरिक कलह, पुलिस ने प्रेस नोट में दी जानकारी

Chhattisgarh News

फाइल इमेज

Chhattisgarh News: बीजापुर में माओवादी संगठन में आंतरिक विद्रोह की खबर सामने आई है. छत्तीसगढ़ पुलिस द्वारा जारी एक प्रेस नोट में इस बात की पुष्टि की गई है कि नक्सली संगठनों में लगातार हो रहे नुकसान से बौखलाए माओवादियों के बीच आंतरिक संघर्ष की स्थिति उत्पन्न हो गई है.

माओवादी संगठन में आंतरिक कलह

ताजा घटनाक्रम में कांकेर जिले के परतापुर में 6 सितंबर को तेलुगु कैडर के नक्सली लीडर विजय रेड्डी के नेतृत्व वाले दल ने अपने ही साथी नक्सली विज्जा की हत्या कर दी. माओवादियों ने विज्जा पर संगठन के पैसे लेकर भागने के फ़िराक में होने की बात भी लिखी थी. मारे गए नक्सली के पास से एक पर्चा भी बरामद हुआ, जिसमें विज्जा पर कुछ ऐसे आरोपों का उल्लेख किया गया था. जिनसे कि माओवादी संगठन को बड़े नुकसान की बात को बल मिलता है.

ये भी पढ़ें- 40 साल से जुगाड़ की जमीन पर बिलासपुर का ट्रैफिक डिपार्टमेंट, जहां जरूरत नहीं वहां भी लगाया गया सिग्नल

पुलिस ने प्रेस नोट में दी जानकारी

पुलिस ने अपने प्रेस नोट में बताया कि छत्तीसगढ़ में पिछले कुछ समय से चल रही मुठभेड़ों में अन्य राज्यों के नक्सली भी मारे गए हैं. बड़े नक्सली लीडरों के मारे जाने के बाद नक्सली संगठन बुरी तरह बौखला गए हैं. बाहरी राज्यों के नक्सली न केवल स्थानीय लोगों को कवच के रूप में इस्तेमाल कर रहे हैं, बल्कि अरबों रुपये की लूटपाट भी कर चुके हैं.

बस्तर के आईजी सुंदरराज पी ने प्रेस नोट में चौंकाने वाली जानकारी देते हुए कहा कि नक्सल संगठन में आंतरिक विद्रोह की स्थिति बन चुकी है और उनके पास आत्मसमर्पण के अलावा कोई और विकल्प नहीं बचा है.

Exit mobile version