Vistaar NEWS

Chhattisgarh: झारखंड के कुरडेग सीएम विष्णुदेव साय बोले- मुख्यमंत्री भ्रष्टाचार के मामले में जेल में रहे, ये प्रदेश का दुर्भाग्य

Chhattisgarh News

सीएम साय ने झारखंड में की जनसभा

Chhattisgarh News: मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने आज झारखंड के कुरडेग में विशाल परिवर्तन यात्रा सभा को संबोधित किया. भारी बारिश के बीच सभा करने पहुंचे सीएम साय ने जनता से आगामी विधानसभा चुनाव में डबल इंजन की सरकार बनाने का आग्रह किया. बारिश के बीच सीएम साय को सुनने लोगों की भारी भीड़ जुटी. लोगों ने बड़े ही उत्साहपूर्वक मुख्यमंत्री साय के भाषण को सुना और झारखंड में परिवर्तन की हुंकार भरी. सीएम विष्णुदेव  साय ने कहा कि बारिश के बीच अधिकाधिक संख्या में जनता की यह उपस्थिति बता रही है कि झारखंड में परिवर्तन की बेला है और यहाँ डबल इंजन की सरकार बनना तय है. उन्होंने कहा कि इतनी भारी बारिश के बाद भी भारी संख्या में आपका आना भाजपा के प्रति आपके अपार प्रेम और समर्थन को दर्शाता है, मैं आप सबके समर्पण को नमन करता हूँ. सीएम साय ने कहा कि झारखंड के लोगों को जेएमएम-कांग्रेस गठबंधन की सरकार ने खूब भरमाया. हमेशा यही भ्रम फैलाते हैं कि भाजपा सरकार आई तो यहाँ के जल, जंगल, जमीन को लूट लेगी, जबकि पूरे झारखंडवासियों को पता है कि यहाँ के जमीन को लूटने वाला एक मात्र आदमी यहाँ के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन हैं. झारखंड के लिए दुर्भाग्य की बात है कि यहाँ के मुख्यमंत्री जमीन लूटने के मामले में, माइंस के लिए जमीन लेने के मामले में जेल में रहे और अभी जमानत में हैं.

गठबंधन सरकार को घेरते हुए विष्णु देव साय ने कहा कि यहाँ की सरकार ने भ्रष्टाचार की पराकाष्ठा पार कर दी है. यहाँ के मंत्री, कांग्रेस नेता के पीए के घर से करोड़ों रूपए निकलता है. कांग्रेस के एक सांसद के घर से तीन सौ करोड़ रूपए से ज्यादा निकलता है। ये सारा पैसा जनता का है. ये पैसा विकास में नहीं लग रहा है, ये पैसा सड़क, बिजली, पानी के लिए नहीं लग रहा है बल्कि उन्होंने अपने एशो-आराम के लिए रखा है, जो उनके घर से मिल रहा है.

विष्णु देव साय ने कहा कि हेमंत सरकार ने मोदी सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को झारखंड में लागू होने नहीं दिया. यह राज्य खनिज और वन सम्पदा से भरपूर है, उपजाऊ मिट्टी है, लेकिन जेएमएम-कांग्रेस की सरकार ने यहाँ के संसाधनों को केवल लूटने का काम किया. उन्होंने कांग्रेस और जेएमएम को चोर-चोर मौसेरे भाई बताते हुए जनता से आगामी विधानसभा चुनाव में उसे उखाड़ फेंकने की बात कही.

डबल इंजन सरकार, खुशियां अपार – CM विष्णुदेव साय

मुख्यमंत्री ने कहा कि डबल इंजन की सरकार होने से काफी लाभ होता है. छत्तीसगढ़ में पांच साल के लिए कांग्रेस ने सत्ता संभाली तो भ्रष्टाचार को जमकर बढ़ावा मिला, लेकिन 9 महीने पहले आई भाजपा सरकार एक बार फिर प्रदेश में विकास कार्यों को गति दे रही है. डबल इंजन की सरकार ने किसानों, महिलाओं और युवाओं के लिए कई योजनाएं शुरू की हैं.

ये भी पढ़ें- धमतरी में मेघा पूल क्षतिग्रस्त होने से एक लाख लोग प्रभावित, जान जोखिम में डालकर महानदी पार कर रहे लोग

अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए उन्होंने कहा कि मात्र 9 महीने में उनकी सरकार ने मोदी की गारंटी के बड़े-बड़े वादे पूरे किये हैं. शपथ लेने के दूसरे ही दिन 18 लाख प्रधानमंत्री आवास की स्वीकृति दी, 12 लाख किसानों को 2 साल का बकाया बोनस दिया, 21 क्विंटल प्रति एकड़ धान खरीद कर 3100 रूपए क्विंटल धान की कीमत दी और अंतर की राशि 13,320 करोड़ रुपए 24.72 लाख किसानों को देने का काम किया। उन्होंने महतारी वंदन योजना के तहत हर महीने के पहले सप्ताह में 70 लाख से ज्यादा माताओं-बहनों के खातों में एक-एक हजार रुपए की सहायता राशि देने, रामभक्तों को प्रभु श्री राम के दर्शन के लिए सरकारी खर्चे में अयोध्या भेजने और 5500 रुपया प्रति मानक बोरा की दर से तेंदूपत्ता खरीदी की भी बात कही.

अपने ननिहाल पहुंचे साय

विष्णु देव साय ने सभा की शुरुआत में कहा कि आज वे अपने ननिहाल प्रदेश में आए हैं. झारखंड उनका ननिहाल है. झारखंड से छत्तीसगढ़ का रोटी-बेटी का रिश्ता है. उन्होंने कहा कि कुरडेग प्रखंड से उनकी माता जी आई हैं और वही उनका मामा गांव है. उनकी दादी माँ भी झारखंड की थीं. उनके सभी मामा भाजपा से जुड़े हुए हैं. उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ और झारखंड जुड़वा भाई हैं.

सभा में केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री संजय सेठ, अनुसूचित जनजाति मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष समीर ओरांव, कैबिनेट मंत्री केदार कश्यप, पूर्व विधायक विमला प्रधान, सुशील श्रीवास्तव, रोहित साय, सुनील गुप्ता, पुरुषोत्तम सिंह, कृष्णकांत सिंह एवं अन्य गणमान्य जन, भाजपा कार्यकर्ता और भारी संख्या में आमजन उपस्थित रहे.

Exit mobile version