Vistaar NEWS

Chhattisgarh: UAE जाएंगे छत्तीसगढ़ के दो खिलाड़ी, कराटे प्रतियोगिता में दिखाएंगे अपना जौहर

Chhattisgarh news

मंत्री टंकराम वर्मा के साथ कराटे खिलाड़ी

Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ के कराटे खिलाड़ी UAE में जलवा बिखेरते हुए नजर आएंगे. दरअसल छत्तीसगढ़ कराटे फेडरेशन के महासचिव खेत्रो महानंद ने खेल एवं युवा कल्याण मंत्री टंकराम वर्मा से मुलाकात की. इस दौरान महानंद ने मंत्री टंकराम वर्मा को बताया कि छत्तीसगढ़ कराटे फेडरेशन और बिलासपुर के 2 कराटे खिलाडियों का चयन अंतराष्ट्रीय कराटे प्रतियोगिता में हुआ है. ये खिलाड़ी UAE में आयोजित होने वाले कराटे प्रतियोगिता में भाग लेंगे. इस अंतराष्ट्रीय स्तर के प्रतियोगिता में छत्तीसगढ़ के खिलाड़ी का चयन होना प्रदेश के लिए गौरव का विषय है.

16 फरवरी से 25 फरवरी तक होगी प्रतियोगिता

कराटे प्रतियोगिता 16 से 25 फरवरी तक इंटरनेशनल ओलिंपिक कमेटी से मान्यता प्राप्त संयुक्त अरब अमीरात की संस्था जायेद स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स फ़ुजैराह में होगा. कैबिनेट मंत्री टंकराम वर्मा ने प्रतियोगिता में हिस्सा ले रहे खिलाड़ियों को सफलता के लिए अग्रिम बधाई और शुभकामनाएं दी है. उन्होंने कहा कि राज्य और देश का नाम रोशन करने वाले ऐसे प्रतिभावान खिलाड़ियों के सम्मान और सहयोग के लिए छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा सकारात्मक कदम उठाए जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें: Chhattisgarh: जिस योजना का राहुल गांधी ने किया था शुभारंभ, उसी में गड़बड़ी के आरोप, अब बीजेपी सरकार कराएगी ऑडिट

छत्तीसगढ़ के दो खिलाड़ियों का हुआ चयन

बता दें कि संयुक्त अरब अमीरात में आयोजित कराटे प्रतियोगिता में बिलासपुर जिले के दो खिलाड़ी सीनियर बालिका 68 किलोग्राम वजन वर्ग में स्नेहा बंजारे और सब जूनियर बालक 35 किलोग्राम वजन वर्ग में देवाशीष यादव भाग लेंगे. इन दोनों खिलाड़ियों ने विभिन्न राष्ट्रीय और राज्य स्तरीय प्रतियोगिताओं में अनेक पदक जीते हैं. इन दोनों खिलाड़ियों के साथ UAE जाने वाले कोच खेत्रो महानंद ने भी विभिन्न खेलों में परचम लहराया है. विशेषकर महानंद ने थाईलैंड ओपन इंटरनेशनल कराटे प्रतियोगिता में निर्णायक की भूमिका निभाते हुए राज्य और देश का नाम रोशन किया है.

Exit mobile version