Vistaar NEWS

Chhattisgarh: 7 मार्च को जारी नहीं होगी महतारी वंदन योजना की राशि, अब इस दिन महिलाओं के खाते में आएंगे पैसे

Chhattisgarh News

महतारी वंदन योजना

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के साय सरकार की महत्वकांक्षी महतारी वंदन योजना की राशि 7  मार्च को जारी नहीं होगी. जानकारी के मुताबिक, पीएम मोदी का समय नहीं मिलने की वजह से महतारी वंदन योजना की राशि 7  मार्च को महिलाओं के खातों में नहीं डाली जाएगी.

प्रदेश की 70 लाख से ज्यादा महिलाओं को मिलेगी राशि

दरअसल, कल सभी जिला मुख्यालयों में कार्यक्रम का आयोजन कर राशि डाली जानी थी, लेकिन अब पीएम नरेंद्र मोदी का समय नहीं मिलने से फिलहाल यह कार्यक्रम टाल दिया गया है. कार्यक्रम में पीएम नरेंद्र मोदी को बुलाने को तैयारी चल रही है. आपको बताते दें कि प्रदेश की 70 लाख से ज्यादा महिलाओं को यह राशि मिलेगी. गौरतलब है कि पीएम नरेन्द्र मोदी के द्वारा प्रदेश की जनता को दी गई गारंटी को पूरा करते हुए राज्य सरकार ने प्रदेश में 1 मार्च 2024 से नवीन महतारी वंदन योजना लागू की है. योजना के तहत 21 वर्ष से अधिक आयु की पात्र विवाहित महिलाओं को 1000 रूपए की मासिक वित्तीय सहायता दी जाएगी. इस प्रकार महिलाओं को साल में 12 हजार रूपए मिलेंगें. योजना के तहत कल 7 मार्च को पहली बार सहायता राशि दी जानी थी.

ये भी पढ़ें – आदर्श आचार संहिता का पालन सुनिश्चित करने शासकीय अमला रहे तैयार- रीना बाबा साहेब कंगाले

इस दिन जारी हो सकती है राशि, सीएम साय ने दी जानकारी

छत्तीसगढ़ में महतारी वंदन योजना की राशि 7 मार्च को महिलाओं के खातों में नहीं डाली जाएगी. वहीं इसके कार्यक्रम में पीएम नरेंद्र मोदी को बुलाने को तैयारी चल रही है. लेकिन उनका समय नहीं मिल पा रहा है. वहीं राशि जारी करने को लेकर सूचना मिल रही है कि ये राशि अब 10 मार्च को जारी हो सकती है. वहीं पीएम के दौरे को लेकर बीजेपी ने तैयारी शुरू कर दी है. वहीं इसे लेकर सीएम विष्णुदेव साय ने जानकारी दी है, उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव की घोषणा से पहले माता-बहनों को राशि ट्रांसफर की जाएगी.

कांग्रेस ने सरकार पर कसा तंज

वहीं राशि दिए जाने की तारीख को टालने पर कांग्रेस ने प्रदेश की बीजेपी सरकार पर तंज कसा है. कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि प्रदेश की 70 लाख माताओं-बहनों के साथ धोखा किया है, साय सरकार ने महतारियों के साथ धोखा किया है. पहले आवेदन के लिए सीमित समय दिया गया. फिर उसके बाद KYC के लिए बैंक में लाइन लगवाया. अब देने की बारी आई तो तारीख बढ़ा दी.

Exit mobile version