Vistaar NEWS

Chhattisgarh: बलौदाबाजार में अवैध क्लीनिकों पर बड़ी कार्रवाई, 4 क्लीनिक सील, कई मिले बंद

Chhattisgarh news

बलौदा बाजार 4 क्लिनिक को किया गया सील

– अजय यादव 

Chhattisgarh News: बलौदाबाजार जिले में अवैध रूप से संचालित निजी क्लीनिक, अस्पताल और पैथोलॉजी लैब्स पर प्रशासन ने कड़ी कार्रवाई की है. लगातार मिल रही शिकायतों के बाद कलेक्टर दीपक सोनी के निर्देश पर कसडोल विकासखंड के विभिन्न क्षेत्रों में छापेमारी कर 4 क्लीनिकों को सील कर दिया गया.

अवैध क्लीनिकों पर हुई बड़ी कार्रवाई

संयुक्त टीम द्वारा की गई इस बड़ी कार्रवाई में बिना किसी वैध पंजीयन और आवश्यक दस्तावेजों के अभाव में नर्सिंग होम एक्ट के तहत इन क्लीनिकों पर ताले लगाए गए. कसडोल के त्रिवेदी क्लीनिक, विश्वास क्लीनिक, ग्राम कटगी स्थित आशा क्लीनिक और ग्राम कोसमसरा के डांडेकर क्लिनिक को सील किया गया है. छापेमारी के दौरान ग्राम छाछी स्थित वाशु पैथोलॉजी, ओम हेल्थ केयर, कटगी का गायत्री क्लिनिक, वर्मा पैथोलॉजी, देवांगन क्लिनिक, आरोग्य क्लिनिक और आशा क्लिनिक भी बंद पाए गए. यह दिखाता है कि जिले में अवैध क्लिनिक के खिलाफ सख्त कदम उठाए जा रहे हैं.

कार्रवाई की प्रमुख बातें

1. त्रिवेदी क्लिनिक, विश्वास क्लिनिक, आशा क्लिनिक और डांडेकर क्लिनिक सील

2. ग्राम छाछी और कटगी के कई अन्य क्लिनिक और पैथोलॉजी बंद पाए गए, यह सभी क्लीनिक बिना वैध पंजीयन और आवश्यक दस्तावेजों के संचालित हो रहे थे.

ये भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ के सबसे बड़े एंटी नक्सल ऑपरेशन पर सियासत, दीपक बैज बोले- BJP श्रेय लेने का काम कर रही है

इस व्यापक कार्रवाई में बीएमओ डॉक्टर रविशंकर अजगले, नायब तहसीलदार ईश्वर केवट, चिकित्सा अधिकारी डॉ. चंद्रकांत कुर्रे, और अन्य स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने मिलकर अभियान को सफलतापूर्वक अंजाम दिया। विक्की वर्मा, कांस्टेबल कोमल साहू और अन्य स्वास्थ्य कर्मियों ने भी इस कार्रवाई में अहम भूमिका निभाई. इस घटनाक्रम के बाद पूरे इलाके में स्वास्थ्य सेवाओं पर प्रशासन का सख्त रुख साफ दिखाई दे रहा है. अवैध रूप से संचालित स्वास्थ्य सेवाओं के खिलाफ की गई इस बड़ी कार्रवाई ने क्षेत्र में हड़कंप मचा दिया है. कलेक्टर ने स्पष्ट कर दिया है कि जिले में बिना अनुमति और पंजीयन के संचालित किसी भी क्लिनिक या अस्पताल को बख्शा नहीं जाएगा.

Exit mobile version