Vistaar NEWS

Chhattisgarh: भिलाई के शिवम हाईटेक कंपनी में लगी भीषण आग, जामुल थाने की टीम जांच में जुटी

Chhattisgarh News

कंपनी में लगी आग

Chhattisgarh News: दुर्ग ज़िले के भिलाई स्थित इंडस्ट्रियल एरिया में शिवम हाईटेक नामक कंपनी में भीषण आग लग गई. फैक्ट्री में रखें टाइटेनियम धातु में भीषण आग लगने के कारण आसपास के इलाकों में भी अपरा तफरी मच गई है. फायर बिग्रेड की टीम ने आग पर काबू पाया लिया हैं.

शिवम हाईटेक कंपनी में लगी आग

दरअसल जामूल के इंडस्ट्रियल एरिया में शिवम हाईटेक फैक्ट्री में टाइटेनियम धातु से संबंधित सामग्री को विदेश से इंपोर्ट कर भिलाई स्टील प्लांट को टाइटेनियम सप्लाई करती है, तो वही आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है, आग से फैक्ट्री को करोड़ों रुपए के नुकसान की आशंका है. क्योंकि जितना भी टाइटेनियम था. सब विदेश से इंपोर्ट किया गया था. आग लगते ही तत्काल इसकी सूचना दमकल विभाग को दी गई, जिसके बाद एसडीआरएफ की टीम के 12 से ज्यादा जवान मौके पर पहुंचे, तो वही एसडीआरएफ के कमांडेंट नागेंद्र सिंह भी मौके पर पहुंचकर आग को बुझाने के लिए दिशा-निर्देश देते दिखाई दिए फायर ब्रिगेड की पांच गाड़ियां मौके पर मौजूद है,तो वही जामुल थाने की टीम भी मौके पर पहुंच चुकी है. फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है.

ये भी पढ़ें- दुर्ग, भिलाई और राजनांदगांव जिलों की प्यास बुझाने वाले जलाशय सूखे, किसान हो रहे परेशान

मामले की जांच में जुटी पुलिस

वहीं जामुल थाना की पुलिस मामले की जांच कर रही. आगजनी में किसी तरह की जनहानि की कोई खबर नहीं है, जबकि इस घटना में कंपनी के संचालक को करोड़ों का नुकसान होने की बात कही जा रही है. ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि संभवत शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी होगी. आग बुझने के बाद ही नुकसान की सही आकलन हो सकेगा. आपको बता दे की 6 महीने में दूसरी बार शिवम हाईटेक फैक्ट्री में आग लगा है, इसको लेकर फैक्ट्री प्रबंधन के द्वारा सुरक्षा पर कोई विशेष ध्यान नहीं दिया जा रहा है। इसके चलते ही आग लगा है.

Exit mobile version