Vistaar NEWS

Chhattisgarh: माइक्रोसॉफ्ट का पूरी दुनिया में सर्वर ठप, रायपुर से जाने वाली इन 4 फ्लाइट्स को किया गया रद्द

Chhattisgarh News

Chhattisgarh News: माइक्रोसॉफ्ट के सर्वर में अचानक आई गड़बड़ी से दुनियाभर में लोगों के कई जरूरी काम ठप पड़ गए हैं. जहां माइक्रोसॉफ्ट में ‘झोल’ से पूरी दुनिया की कंपनियों के कामकाज प्रभावित हुआ. वहीं दुनियाभर की एयरलाइन्स का काम भी इससे बड़े स्तर पर प्रभावित हुआ है. इसी बीच अब रायपुर से जाने वाली 4 फ्लाइट को भी रद्द कर दिया गया है.

रायपुर से जाने वाली 4 फ्लाइट हुई रद्द

रायपुर से जाने वाली 4 फ्लाइट को भी रद्द कर दिया गया है, इसमें रायपुर से मुंबई जाने वाली रात 9 बजे की फ्लाइट, रायपुर से बेंगलुरु जाने वाली शाम 7:55 की फ्लाइट,रायपुर से कोलकाता जाने वाली रात 8:45 की फ्लाइट और रायपुर से हैदराबाद जाने वाली रात 8:55 की फ्लाइट रद्द हो गई है. इसके बाद रायपुर एयरपोर्ट के टिकट काउंटर पर लोगों की भीड़ उमड़ी है और यात्री परेशान हो रहे है.

ये भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ कृषि उपज मंडी अधिनियम में होगा संशोधन, कैबिनेट बैठक में हुआ फैसला

माइक्रोसॉफ्ट का पूरी दुनिया में हुआ सर्वर ठप

माइक्रोसॉफ्ट  के सर्वर में दिक्‍कत आने से दुनियाभर मे अफरा-तफरी मच गई है. माइक्रोसॉफ्ट सर्वर आउटेज की वजह से एयरलाइंस सहित कई उद्योगों का काम प्रभावित हुआ है और कई तकनीकी सेवाएं ठप पड़ गई हैं. माइक्रोसॉफ्ट ने इस आउटेज की पुष्टि करते हुए कहा है कि दिक्‍कत दूर करने के प्रयास किए जा रहे हैं.  माइक्रोसॉफ्ट विंडोज में आई खराबी की वजह से कंप्‍यूटर या लैपटॉप की स्‍क्रीन अचानक स्क्रीन नीली हो रही और कंप्यूटर बंद होकर खुद रीस्टार्ट हो रहे हैं. माइक्रोसॉफ्ट की इस गड़बड़ी के चलते दुनियाभर पेमेंट गेटवे सिस्टम भी बुरी तरह प्रभावित हुए हैं.

माइक्रोसॉफ्ट सर्वर आउटेज का असर बैंक, अस्पताल, एयरपोर्ट, न्यूज चैनल्स, शेयर मार्केट और सुपर मार्केटस सहित लगभग सभी जरूरी सेवाओं पर हुआ है. शुक्रवार दोपहर से शुरू हुई यह गड़बड़ी सिर्फ भारत ही नहीं, कई मुल्कों में हड़कंप मचा रही है. हालांकि, माइक्रोसॉफ्ट ने इसे जल्‍द ठीक करने का आश्‍वासन दिया है, लेकिन अभी तक स्थिति में सुधार नहीं हुआ है.

Exit mobile version