Vistaar NEWS

Chhattisgarh: ‘देश के दिल में मोदी, झारखंड में क्लिन स्वीप करेगी BJP’, भाजपा नेता भूपेंद्र सवन्नी का दावा

Lok Sabha Election 2024

बीजेपी नेता भूपेंद्र सवन्नी

Chhattisgarh News: लोकसभा चुनाव के छठवें चरण में झारखंड राज्य के जमशेदपुर निर्वाचन क्षेत्र में चुनाव प्रचार का कमान संभालने के बाद बिलासपुर संभाग के भाजपा नेताओं ने अपने घर वापसी कर ली है. भाजपा नेता और प्रदेश उपाध्यक्ष भूपेन्द्र सवन्नी ने मीडिया के समक्ष अपना अनुभव साझा किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि 2024 के इस लोकसभा चुनाव में विगत दस वर्षों में मोदी और केंद्र सरकार की उपलब्धियों को आधार मानते हुए 400 पार का लक्ष्य रखा गया है और इस संभावना को पिछले पांच चरणों में हुए मतदान के रुझान स्पष्ट संकेत दे रहे हैं.

जहां तक झारखंड राज्य की बात करें तो खनिज, वन्य संपदा एवं औद्योगिक साधन सम्पन्न राज्य हैं. लेकिन विकास की रेस में अन्य राज्यों की तुलना में झारखंड काफी पीछे रहा. राज्य में बेमेल गठबंधन, भ्रष्टाचार और परिवारवाद ने विकास को बाधित किया है वही ऐसी परिस्थितियों में केंद्र सरकार की योजनाएं बहुत हद तक कारगर साबित हुई हैं.

ये भी पढ़ें- Chhattisgarh: गौवंश अभ्यारण्य योजना लाएगी सरकार, CM विष्णुदेव साय ने कार्ययोजना बनाने के दिए निर्देश

केंद्र सरकार के योजनाओं का मिल रहा फायदा

भाजपा नेता भूपेंद्र सवन्नी ने आगे कहा कि केंद्र सरकारा की मुफ़्त अनाज योजना, प्रधानमंत्री उज्जवला गैस योजना, प्रधानंत्री आवास, नल जल योजना एवं जनधन खाते के माध्यम से डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर जैसे विभिन्न योजना के माध्यम से राज्य के लोग लाभाविंत हुए हैं. लेकिन इन्हें और भी प्रभावी ढंग से लागू किए जाने की जरूरत है जो राज्य सरकार के अधिकार क्षेत्र में आते हैं.

सवन्नी ने बताया कि झारखंड के दक्षिणी भाग में स्थित जमशेदपुर लोकसभा आज भारत के सबसे प्रगतिशील औद्योगिक नगरों में से एक है. टाटा घराने की कई कंपनियों के उत्पादन इकाई जैसे टिस्को, टाटा मोटर्स, टिस्कॉन, टिन्पलेट, टिमकन, ट्यूब डिवीजन, स्टील एंड पावर लिमिटेड्, कोहिनुर स्टील एंड पावर लिमिटेड, जेमिपोल, एन. एम. एल., इत्यादि यहां कार्यरत हैं. इसके साथ ही यहां प्रचुर मात्रा में खनिज संपदाएं उपलब्ध हैं. जमशेदपुर लोकसभा में कुल आबादी 28.78 लाख हैं. जहां कुल मतदाता संख्या 18.69 हैं. जिसमे 9.37,412 पुरुष तो 9.31.731 महिला मतदाताओं की संख्या है.

बीजेपी और इंडी गठबंधन के बीच टक्कर

भाजपा उपाध्यक्ष ने आगे कहा कि 2024 के चुनाव में इस सीट में कुल 25 उम्मीदवारों ने भाग लिया है. मुख्य मुकाबला दो बार से सांसद और जनता के बीच काफी लोकप्रिय विधुत वरन महतो और इंडी गठबंधन के प्रत्याशी समीर कुमार मोहंती के बीच है और एक बड़े अंतर से भाजपा इस सीट पर जीत दर्ज करेगी. वर्तमान परिदृश्य पिछले चुनाव 2014 और 2019 से मेल खाते हुए दिख रही हैं पूरे देश के दिल में मोदी जी हैं जमशेदपुर सहित झारखंड के सभी सीटों में भाजपा क्लिन स्वीप करेगी. यहां मोदी जी गारंटी पर लोगों को पूरा भरोसा है. मोदी जी द्वारा परिवारवाद और भ्रष्टाचारियों पर जो नकेल कसने का काम किया गया है उसे लेकर पूरे प्रदेश मे भाजपा को लेकर बड़ी उम्मीदें हैं.

Exit mobile version