Vistaar NEWS

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में मुस्लिम ओनर ने पेश की मिसाल, राम मंदिर के कार्यक्रम के लिए 500 हिन्दू वर्कर्स को दी छुट्टी

chhattisgarh news

पेंट्स एंड केमिकल के फॉउंडर मंसूर जफर

Chhattisgarh News: देशभर इस वक़्त राम भक्ति में डूबा हुआ है, रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा को लेकर हर जगह उल्लास का माहौल बना हुआ है. अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले राम मंदिर के उद्घाटन समारोह का उत्सव मनाने लिए मध्य भारत की पॉपुलर पेंट कंपनी पेंट्स एंड केमिकल ने अपने हिन्दू कर्मचारियों को छुट्टी दे दी है. खास बात ये है कि हिन्दू कर्मचारियों को छुट्टी देने वाले कंपनी के मालिक बोहरा मुस्लिम है. कंपनी के मालिक ने 500 हिन्दू कर्मचारियों को छुट्टी देकर कौमी एकता का परिचय दिया है. छत्तीसगढ़ के चेयरमैन अलिक्यांन जफर ने अपने हिन्दू कर्मचारियों को 22 जनवरी के दिन सोमवार को एक दिन की विशेष छुट्टी दी है.साथ ही कंपनी परिसर में 22 तारीख को दीपोत्सव भी मनाया जायेगा. कंपनी के इस निर्णय के बाद कर्मचारियों में खुशी की लहर है.

प्राण प्रतिष्ठा पूरे विश्व के लिए गौरव का विषय

हिन्दू कर्मचारियों को  22 जनवरी की तारीख पर छुट्टी देने को लेकर कंपनी के चेयरमैन अलिक्यांन जफर ने बताया कि अयोध्या में होने वाले श्रीराम जी के मंदिर का उद्घाटन पूरे विश्व के लिए गौरव का विषय है. इस दिन पूरे विश्व मे रहने वाले भारतीयों की वर्षों की महत्वकांक्षा पूरी होगी. उन्होंने आगे कहा कि 500 वर्षों  के बाद प्रभु श्री राम का उनके जन्म स्थान अयोध्या में आगमन हो रहा है, इसका हर्ष पूरा भारत ही नहीं या भगवान राम के ननिहाल छत्तीसगढ़ ही नहीं बल्कि पूरा विश्व आज खुशियां मना रहा है.

1001 दीप जलाकर कंपनी परिसर में जय श्री राम लिखा जाएगा

अलिक्यांन जफर ने 22 जनवरी को लेकर कहा कि इस दिन शाम 5 बजे 1 घंटे के लिए कंपनी के प्लांट में समस्त कर्मचारियों को हमने आमंत्रित किया है. इस दिन शाम 5 बजे 1001 दीया जलाकर कंपनी के प्लांट परिसर में जय श्री राम लिखा जाएगा. इस अवसर पर बोहरा मुस्लिम समाज द्वारा पूरे विश्व मे सर्वप्रथम यह मैसेज दिया जाएगा कि श्री राम पूरे हिन्दू समाज ही नहीं सम्पूर्ण भारत वर्ष के आराध्य है. इसके साथ ही पूरा बोहरा मुस्लिम समाज भगवान राम का इस्तेकबाल करता है. 22 तारीख के दिन पूरा बोहरा मुस्लिम समाज गंगा जमुनी तहजीब का सम्मान करते हुए रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का उत्सव मनाएंगे. इस भाई-चारे के उत्सव को पूरे दीपोत्सव और पटाखे के आतिशबाजी के साथ दूसरी दीवाली के तौर पर मनाया जायेगा.

बोहरा मुस्लिम समाज के लिए भगवान राम आदर्श पुरुष

आपको बता दें कि भगवान राम के उत्सव कार्यक्रम को लेकर कंपनी के फॉउंडर- डायरेक्टर मंसूर जफर और सब्बीर हुसैन ने बताया कि जिस प्रकार मर्यादा पुरुषोतम श्री राम जी ने हमेशा जीवन में सत्य के रास्ते पर चलते हुए अपना कर्तव्य निभाया, उसी प्रकार पूरे भारत के लोगों को उनके जीवन को अपने जीवन मे चरितार्थ करने की आवश्यकता है. साथ ही एफ.एम.आई के निर्देशक हुसैन जफर ने कहा कि प्रभु श्री राम हिन्दुओं के ही नहीं बल्कि पूरे बोहरा मुस्लिम समाज के लिए भी आदर्श पुरुष है. इसलिए पॉपुलर पैंट एंड केमिकल के समस्त देवतुल्य कर्मचारियों के लिए 22 जनवरी के दिन दीपोत्सव का कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है.

Exit mobile version