Vistaar NEWS

Chhattisgarh News: दीपक बैज की भाजपा को चुनौती, बोले- BJP में हिम्मत है तो 9 सांसदों को फिर से दे टिकट

chhattisgarh news

पीसीसी चीफ दीपक बैज

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस पार्टी एक्शन मोड पर है. चुनाव की तैयारियों को लेकर पीसीसी चीफ दीपक बैज का बयान सामने आया है. उन्होंने कहा है कि पीसीसी स्तर पर नाम भेजे जा चुके हैं. जल्द ही केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होगी. उसके बाद प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया जाएगा. जिन सीटों पर पार्टी कमजोर है, वहां पर आचार संहिता लगने से पहले प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया जाएगा.

5 तारीख को कांग्रेस वर्किंग कमेटी की होगी बैठक

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने बताया कि दिल्ली में कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक 5 मार्च को होने जा रही है. आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर बैठक में महत्वपूर्ण चर्चा होगी. पार्टी आचार संहिता लगने से पहले कुछ सीटों पर प्रत्याशियों के नामों का ऐलान भी करेगी. छत्तीसगढ़ के 5 लोकसभा सीटों पर कांग्रेस अपने प्रत्याशियों की घोषणा करेगी ताकि प्रत्याशियों को ज्यादा से ज्यादा प्रचार करने का समय मिल सके. इस बैठक में राहुल गांधी, सोनिया गांधी ,प्रियंका गांधी सहित कांग्रेस की वर्किंग कमेटी के सदस्य मौजूद रहेंगे.

ये भी पढ़ें: Chhattisgarh: रायपुर में खुलेगा देश का दूसरा सबसे बड़ा योग एवं प्राकृतिक चिकित्सा अनुसंधान केन्द्र, शिलान्यास कार्यक्रम में केन्द्रीय आयुष मंत्री होंगे शामिल

BJP में हिम्मत है तो 9 सांसदों को फिर से टिकट दे- बैज

लोकसभा चुनाव से पहले PCC चीफ दीपक बैज ने भाजपा को चैलेंज दिया है. दीपक बैज ने कहा कि मैं कहता हूं कि BJP में हिम्मत है तो अपने 9 सीटिंग सांसदों को टिकट दे. BJP जानती है कि वे चुनाव नहीं जीत सकती, इसलिए सभी सीटों पर नए चेहरों पर दांव लगा रही है.  बता दें कि छत्तीसगढ़ में 11 लोकसभा सीटें है, जिसमें 9 सीटों पर बीजेपी के सांसद है और दो सीटों पर कांग्रेस के सांसद हैं. लोकसभा चुनाव से पहले राजनीतिक द्वन्द शुरू हो चूका है. छत्तीसगढ़ में भी कांग्रेस-भाजपा दोनों लगातार एक दूसरे पर वार-पलटवार कर रहे हैं.

Exit mobile version