Vistaar NEWS

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में हाथियों के बाद भालुओं का हमला बढ़ा, मरवाही में खेत गए किसान पर किया अटैक, अस्पताल में भर्ती

Chhattisgarh News

मरवाही सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र

Chhattisgarh News: उत्तर छत्तीसगढ़ में हाथियों का आतंक देखने को मिल रहा है. सोमवार को एक किसान को हाथियों ने कुचल कर मार डाला. अब बिलासपुर संभाग के मरवाही जिले में चार भालुओं ने किसान पर हमला कर दिया है. इस हमले में किसान गंभीर रूप से घायल है और उसे इलाज के लिए सूरज सिंह गोंड को मरवाही अस्पताल भेजा गया है. इसके बाद मरवाही इलाके में दहशत का माहौल है.

खेत गए किसान पर 4 भालुओं ने हमला किया  

दरअसल, मरवाही के भूकभुका मगुर्दा गांव का रहने वाला किसान सुबह सुबह खेत की तरफ गया था. तभी वहां जंगल से गांव की ओर पहुंचे चार भालुओं ने हमला कर दिया. इस हमले के दौरान किसान की आवाज सुनकर वहां आस-पास के ग्रामीण पहुंच गए और ग्रामीणों ने जंगल की ओर भालुओं को खदेड़ दिया और 108 एंबुलेंस से किसान को अस्पताल भेजा गया. मिली जानकारी के अनुसार, घायल का इलाज चल रहा है और स्थिति खतरे से बाहर बताई जा रही है.

ये भी पढ़ें: Chhattisgarh: खतरे में पूर्व सीएम बघेल की विधानसभा सदस्यता? भतीजे की याचिका पर हाई कोर्ट ने दिया नोटिस, जानें पूरा मामला

5 दिन पहले भी भालू के हमले में बुजुर्ग घायल हुआ

आपको बता दें कि इसके पहले 25 जनवरी को भी भालू के हमले में अधेड़ गंभीर रूप से घायल हो गया था. इस हमले के दौरान बुजुर्ग अपने घर के पास काम कर रहा था. इस हमले में भी ग्रामीणों के सूझबूझ से भालू को जंगल की ओर खदेड़ा गया था.  मामला मरवाही के दानीकुंडी गांव का है, हमले में घायल बुजुर्ग को पास के समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र  में भर्ती कराया गया है. इस हमले की जानकारी मिली तो मरवाही विधायक प्रणव कुमार मरपच्ची बुजुर्ग से मिलने के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे और घायल बुजुर्ग को त्वरित क्षतिपूर्ति दिलाई.

Exit mobile version