Vistaar NEWS

Chhattisgarh News: दंतेवाड़ा में जमीन के अंदर नक्सलियों ने बनाई सुरंग, Video आया सामने

Dantewada

नक्सलियों ने बनाई सुरंग

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के नक्सली प्रभावित जिलों में दंतेवाडा की गिनती होती है. हर साल यहां नक्सली हमले की घटनाएं सुर्खियों में बनी रहती है. लेकिन अब एक ऐसा घटना सामने आई है, जिसके बाद पुलिस और सुरक्षाबलों की चुनौती और बढ़ जाएगी. अब नक्सलियों ने हमास के आतंकियों की तरह अपने प्रभाव वाले इलाके दंतेवाड़ा में जमीन के अंदर ही एक सुरंग बना ली है, जिसका वीडियो भी सामने आया है.

दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने जमीन के अंदर एक सुरंग बना दी है. सुरंग का खुलासा सुरक्षा बदलों द्वारा किया गया है. सुरक्षा बलों ने इस सुरंग का एक वीडियो भी जारी किया है. अब वो वीडियो सोशल मीडिया साइट्स पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो के जरिए लोग नक्सलियों की तुलना हमास के आतंकियों से करने लगे हैं. बीते दिनों में हमास के आतंकियों की ऐसे ही सुरंगों में छिपने की तस्वीरें और वीडियो सामने आए थे.

हमले में 3 जवान शहीद

मंगलवार को नक्सलियों ने सीआरपीएफ कैंप पर हमला किया था, जिसमें तीन जवान शहीद हो गए थे. ये हमला सुकमा और बीजापुर की सीमाओं के पास बने नए सिक्योरिटी कैंप पर हुआ था. इस हमले में जो तीन जवान शहीद हुए उनमें दो कोबरा बटालियन के थे. इसी नक्सली हमले में 14 जवान घायल भी हुए थे. लेकिन अब इस सुरंग के खुलासे ने सबको चौंका दिया है. नक्सलियों द्वारा बनाई जा रही इन सुरंगों को सुरक्षा बलों के लिए नई चुनौती माना जा रहा है.

ये भी पढ़ें: Budget Season 2024: ‘जिनको आदतन हुड़दंग करने का स्वभाव बन गया, लोकतांत्रिक मूल्यों का करते हैं चीरहरण’- पीएम मोदी

सुरंगों के वीडियो के जरिए उसकी गहराई दिखाई दे रही है, जो काफी लंबी नजर आती है. इसके अलावा सुरंगों में कई जगहों पर बाहर निकलने की जगह भी बनाई गई है. इन्हीं जगहों से बाहर निकल कर नक्सली सुरक्षा बलों पर हमला कर सकें. वीडियो में नजर आ रहा है कि कैसे बाहर निकलने की जगह को लकड़ियों के माध्यम से छिपाया गया है और उसके ऊपर मिट्टी डालकर ढंक दिया गया है. सुरक्षा बलों का कहना है कि ऐसी सुरंगें पहली बार देखी गई है.

Exit mobile version