Vistaar NEWS

Chhattisgarh News: नक्सलियों के कैंप पर जवानों ने बोला था धावा, कंप्यूटर और कैंप की तस्वीरें आई सामने

Chhattisgarh News

नक्सली कैंप

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच हुए मुठभेड़ में 10 नक्सलियों के मारे जाने के बाद अब मुठभेड़ के बाद की तस्वीरें सामने आई है. ये इलाका नक्सलियों के लिए कितना महफूज था, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि जंगलों में नक्सली बकायदा त्रिपाल का टेंट बना कर रह रहे थे. इतना ही नहीं जवानों को कैंप से नक्सलियों का कंप्यूटर भी मिला है. इस कंप्यूटर से नक्सल संगठन से संबंधित कई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है. साथ ही बड़ी संख्या में दवाइयों के साथ राशन भी जवानों ने मुठभेड़ के बाद बरामद किया है.

छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में हुई मुठभेड़ में 10 नक्सली मारे गए हैं. इस मुठभेड़ को लेकर अब पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है. जवानों ने मुठभेड़ में डीवीसीएम जोगन्ना और डीवीसीएम विनय को मारा गिराया है. दरअसल टॉप नक्सली कमांडर में से एक पोलित ब्यूरो सदस्य सोनू की मौजूदगी की सूचना पर पुलिस ने ये पूरा सर्च ऑपरेशन चलाया था. 29 अप्रैल की शाम डीआरजी और एसटीएफ के जवान नक्सलियों की तलाश में अबूझमाड़ के जंगलों में निकले थे.

ये भी पढ़ें- Chhattisgarh News: टॉप नक्सली लीडर सोनू को दबोचने के लिए सुरक्षाबलों ने चलाया ऑपरेशन, मुठभेड़ में मारे गए 10 नक्सली

मुठभेड़ में टॉप नक्सली लीडर सोनू बच निकला

रात भर जवान जंगलों की खाक छानते रहे, जिसके बाद 30 अप्रैल की सुबह 6 बजे जवानों का सामना टेकमेटा-काकुर के जंगलों में नक्सलियों से हुआ. जवानों और नक्सलियों के बीच करीब 4 घंटे फायरिंग चलती रही, इस मुठभेड़ में 10 नक्सली मारे गए. जिसमें गढ़चिरौली डिविजनल कमिटी का सदस्य जोगन्ना और विनय उर्फ अशोक भी शामिल है. हालांकि इस मुठभेड़ में टॉप नक्सली लीडर सोनू बच निकला.

भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद जब्त

मुठभेड़ के बाद जवानों ने नक्सलियों के पास से एक AK -47 और इंसास राइफल के साथ भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद जब्त किया है. पिछले 4 महीनों में ही जवानों ने बस्तर में अलग अलग मुठभेड़ों में 91 नक्सलियों को मार गिराया है. साथ ही मारे गए नक्सलियों से 2 LMG, 4 AK-47, 1 SLR, 3 इंसास सहित बड़ी संख्या में हथियार जब्त किए हैं.

Exit mobile version