Vistaar NEWS

Chhattisgarh: सीएम विष्णुदेव साय ने तातापानी को पर्यटन स्थल किया घोषित, बनेगा मास्टर प्लान, खुलेगा मोटल

Vishnu Deo Sai

छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णुदेव साय

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने राज्य में पर्यटन को बढ़ावा देने के नजरिए से एक बड़ा ऐलान किया है. सीएम ने छत्तीसगढ़ के तातापानी को पर्यटन स्थल घोषित किया है. सीएम साय ने कहा कि तातापानी की धरती बहुत पवित्र धरती है. यह धरती रामकथा से जुड़ी है.

राज्य के सीएम विष्णुदेव साय ने कहा, “तातापानी महोत्सव की शुरुआत हमारी सरकार ने ही की थी. इसके बाद से हर साल यह महोत्सव भव्य रूप लेता जा रहा है. इसलिए तातापानी को पर्यटन स्थल के रूप में मैं घोषित करता हूं. यहां पर्यटन विभाग का मोटल आरंभ करेंगे. तातापानी क्षेत्र के विकास के लिए आने वाले समय में मास्टर प्लान भी तैयार किया जाएगा.”

‘जनता ने पीएम मोदी की गारंटी पर भरोसा जताया’

इसके साथ ही मुख्यमंत्री साय ने रघुनाथनगर में महाविद्यालय और डीपाडीह कला में नवीन पुलिस चौकी की घोषणा भी की है. मुख्यमंत्री ने सरगुजा संभाग की जनता को मकर संक्रांति की बधाई के साथ ही उन्हें धन्यवाद देते हुए कहा कि सरगुजा की जनता ने पीएम मोदी की गारंटी पर भरोसा किया है. हम आपके भरोसे पर खरा उतरेंगे. मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले पांच सालों में छत्तीसगढ़ का जो विश्वास रूक गया था, वो अब तेजी से होगा. डबल इंजन की सरकार में विकास कार्यों को बहुत तेज गति मिलेगी.

’22 जनवरी को पूरा माहौल राममय कर देना है’

मुख्यमंत्री ने कहा कि तातापानी का संबंध माता सीता से है. यह बहुत पवित्र स्थल है. यह हम लोगों के लिए बहुत खुशी की बात है कि 22 जनवरी को अयोध्या में भव्य राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होगी. हमें इस महत्वपूर्ण आयोजन को देखते हुए पूरा माहौल राममय कर देना है. हर जगह भजन-कीर्तन आदि माध्यमों से पूरा माहौल भक्तिमय करना है.

भगवान राम-सीता के पवित्र चरण पड़े- संस्कृति मंत्री

छत्तीसगढ़ के संस्कृति मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि तातापानी में भगवान राम-सीता जी के पवित्र चरण पड़े. हमारा सौभाग्य है कि हमने ही 2012 में तत्कालीन मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के समय में तातापानी महोत्सव की शुरूआत की थी. हमारी आस्था के केंद्रों के विकास का काम पीएम मोदी के नेतृत्व में हो रहा है. प्रभु राम 22 तारीख को आ रहे हैं. उनके आगमन की भव्य तैयारी करनी है.

Exit mobile version