Vistaar NEWS

Chhattisgarh: गांधी जयंती पर बलौदाबाजार कलेक्टर ने महात्मा गांधी की प्रतिमा पर किया माल्यार्पण, स्वच्छता अभियान में किया श्रमदान

Chhattisgarh News

कलेक्टर ने किया माल्यार्पण

– अजय यादव 

Chhattisgarh News: राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती के अवसर पर आज जिला मुख्यालय में एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जहां कलेक्टर दीपक सोनी ने महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की. इस मौके पर कलेक्टर ने जिले के समस्त अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ स्वच्छता की शपथ ली और नशा मुक्त भारत अभियान के तहत मद्य निषेध का संकल्प भी दिलाया.

कलेक्टर ने खुद उठाया झाड़ू, स्वच्छता अभियान में किया श्रमदान

महात्मा गांधी के स्वच्छता के आदर्शों को आगे बढ़ाते हुए, कलेक्टर दीपक सोनी ने स्वयं झाड़ू उठाकर जिला कार्यालय परिसर की सफाई की. इस मौके पर उनके साथ जिला पंचायत सीईओ दिव्या अग्रवाल, अपर कलेक्टर दीप्ति गौते, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह, डिप्टी कलेक्टर बी आर ध्रुव सहित जिले के अन्य अधिकारी और कर्मचारी भी मौजूद थे.

स्वच्छता शपथ के साथ नशा मुक्त भारत अभियान का संकल्प

कार्यक्रम के दौरान कलेक्टर ने अधिकारियों और कर्मचारियों को स्वच्छता शपथ दिलाते हुए कहा कि हर नागरिक का कर्तव्य है कि वह अपने आस-पास की सफाई को सुनिश्चित करे। इसके साथ ही मद्य निषेध सप्ताह के अंतर्गत नशा मुक्त भारत अभियान को सफल बनाने के लिए शपथ भी ली गई. कलेक्टर ने इस अभियान को जन-जन तक पहुँचाने और समाज को नशामुक्त बनाने का आह्वान किया.

ये भी पढ़ें- दुर्ग में जोर-शोर से हो रही नवरात्रि की तैयारियां, मां दुर्गा की मूर्ति बनाने में जुटे कलाकार

विभिन्न विभागों में भी चला सफाई अभियान

जिला मुख्यालय के अलावा, कलेक्टोरेट परिसर और उससे जुड़े विभिन्न विभागों में भी सफाई अभियान चलाया गया। इसमें आदिवासी विकास विभाग, सांख्यिकी विभाग, महिला एवं बाल विकास विभाग, खनिज विभाग, पुलिस कार्यालय, तहसील कार्यालय, एसडीएम कार्यालय, जिला अस्पताल और जिला पंचायत कार्यालयों में विशेष सफाई अभियान के तहत श्रमदान किया गया.

जनभागीदारी से स्वच्छता का संदेश – कलेक्टर दीपक सोनी

कलेक्टर दीपक सोनी ने इस अवसर पर कहा कि महात्मा गांधी के स्वच्छता और सत्य के संदेश को हर नागरिक तक पहुँचाना हमारा नैतिक कर्तव्य है. उन्होंने बताया कि स्वच्छता केवल शारीरिक ही नहीं, मानसिक और सामाजिक शुद्धि का प्रतीक है.”स्वच्छ भारत का सपना तभी साकार होगा. जब हर व्यक्ति इसमें अपनी जिम्मेदारी समझेगा” पूरे जिले में स्वच्छता अभियान को लेकर उत्साह का माहौल देखा गया और लोगों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया.

Exit mobile version