Vistaar NEWS

Chhattisgarh: मीडिया को ‘ब्लैकमेलर और बिकाऊ’ वाले राहुल गांधी के बयान पर सीएम साय ने पूछा- क्या मीडिया संस्थान सहमत हैं?

Chhattisgarh News

सीएम विष्णुदेव साय

Chhattisgarh News: राहुल गांधी के मीडिया को ब्लैकमेलर और बिकाऊ कहे जाने पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने कड़ा ऐतराज जताते हुए देश भर के मीडिया संस्थानों से यह पूछा है कि क्या वो कांग्रेस के युवराज के इस बयान से सहमत हैं?

राहुल गांधी ने मीडिया को कहा – ब्लैकमेलर और बिकाऊ

दरअसल राहुल गांधी ने अपने एक साक्षात्कार में भारतीय मीडिया पर सीधा आरोप लगाते हुए उसे बिकाऊ-ब्लैकमेलर कहा है. राहुल ने कहा है कि – “हिंदुस्तान का मीडिया सिस्टम अब मीडिया सिस्टम नहीं रहा. साफ शब्दों में कहें तो मीडिया पैसा कमाने के लिए राजनीतिक रूप से ब्लैकमेलिंग करने वाली व्यवस्था है.”

ये भी पढ़ें- डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने पुनर्वास नीति के लिए नक्सलियों से मांगा सुझाव, मेल आईडी व गूगल फॉर्म किया जारी

सीएम साय ने X पर पोस्ट कर किया पलटवार

राहुल गांधी के बयान पर सीएम विष्णु देव साय ने अपने सोशल मीडिया हैंडल X में लिखा है कि – कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भारतीय मीडिया को ब्लैकमेलर और बिकाऊ कहा है. राहुल गांधी ने हालिया प्रसारित एक साक्षात्कार में कहा है – “हिंदुस्तान का मीडिया सिस्टम अब मीडिया सिस्टम नहीं रहा. साफ शब्दों में कहें तो मीडिया पैसा कमाने के लिए राजनीतिक रूप से ब्लैकमेलिंग करने वाली व्यवस्था है.” मैं भारतीय मीडिया संस्थानों से यह पूछता चाहता हूं कि क्या वे राहुल जी के इस घोर आपत्तिजनक बयान से सहमत हैं?

इसके अलावा राहुल गांधी ने छत्तीसगढ़ का उदाहरण देकर प्रदेश और यहां के मीडिया को विशेष तौर पर अपमानित किया है. यह निंदनीय है. उन्होंने बिना किसी तथ्य के छत्तीसगढ़ सरकार पर मीडिया को एक हजार करोड़ रुपए देने की बात कही है. हम इसकी भी निंदा करते हैं. राहुल जी का यह बयान बेहद आपत्तिजनक और लोकतंत्र के चौथे स्तंभ पर प्रहार है. यह आपातकाल वाली मानसिकता है. सभी मीडिया संस्थान को राहुल के इस बयान के विरुद्ध संज्ञान लेने की अपील करता हूं.

Exit mobile version