Vistaar NEWS

Chhattisgarh: महतारी वंदन योजना की राशि को लेकर ओपी चौधरी ने भूपेश बघेल को दी चुनौती, बोले- किसी भी गांव में जाकर महिला का हाथ उठवाएं

Chhattisgarh News

वित्त मंत्री ओपी चौधरी और भूपेश बघेल

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ की सबसे लोकप्रिय और महत्वाकांक्षी योजना पर एक बार फिर सियासत तेज हो गई है.महतारी वंदन योजना को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और वित्तमंत्री ओपी चौधरी आमने सामने हो गए हैं.भूपेश बघेल ने ओपी चौधरी की चुनौती स्वीकार कर ली है.

ओपी चौधरी ने पूर्व CM भूपेश बघेल को दी चुनौती

महतारी वंदन योजना छत्तीसगढ़ की सर्वाधिक लोकप्रिय और महत्वाकांक्षी योजना है.प्रदेश की 70 लाख से अधिक महिलाएं हर माह इस योजना से लाभान्वित हो रही हैं.यही वजह है कि आए दिन इस योजना को लेकर सियासत भी खूब होती है. अबकी बार तो महतारी वंदन योजना की राशि को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और वित्तमंत्री ओपी चौधरी आमने सामने आ गए हैं. भूपेश बघेल ने ओपी चौधरी की चुनौती स्वीकार कर किसी भी वार्ड में चलने की बात कही है.

ये भी पढ़ें- प्रदेश में मलेरिया व डायरिया से हो रही मौत पर हाई कोर्ट ने लिया संज्ञान, शासन ने मांगा जवाब

महतारी वंदन योजना पर हो रही सियासत

दरअसल चुनौती पॉलिटिक्स के पीछे कांग्रेस का आरोप है कि महतारी वंदन योजना का लाभ प्रदेश की लाखों महिलाओं को नहीं मिल रहा है. कांग्रेस ने हितग्राहियों का आंकड़ा जारी करने की मांग की. इसके बाद वित्तमंत्री ओपी चौधरी ने भूपेश बघेल को उनके गांव या प्रदेश के किसी भी गांव में जाकर महिलाओं से हाथ उठवाने की चुनौती दे दी.अब इस चुनौती को भूपेश बघेल ने स्वीकार कर लिया है. उन्होंने ओपी चौधरी से कहा कि किसी गांव ही क्यों, रायपुर के किसी वार्ड में ही चल देते हैं.

महतारी वंदन योजना महिलाओं के बीच सर्वाधिक लोकप्रिय योजना है. यह प्रदेश की सबसे अधिक लाभार्थियों वाली योजना है.ऐसे में यह तय है कि इसे लेकर सियासत भी खूब होगी. इसकी शुरुआत ओपी और भूपेश की चुनौती पॉलिटिक्स से हो गई है.

Exit mobile version