Vistaar NEWS

Chhattisgarh News: स्वामी आत्मानंद स्कूलों के नाम बदलने पर सियासत, भूपेश बघेल और दीपक बैज बोले- यह साधु-संतों का अपमान

Chhattisgarh News

स्वामी आत्मानंद स्कूल

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में अब स्वामी आत्मानंद स्कूल के नाम बदलने को लेकर सियासत शुरू हो गई है. स्वामी आत्मानंद स्कूलों को पीएमश्री स्कूलों में अपग्रेड करने की बात सामने आ रही है. जिसे लेकर राज्य सरकार के निर्णय का विरोध करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और PCC चीफ दीपक बैज ने ट्वीट किया है. ट्विट के अनुसार दोनों नेताओं ने राज्य सरकार के फैसले को प्रदेश के संतों का अपमान बताया है, वहीं भूपेश बघेल ने जन-प्रतिनिधियों से फैसले का विरोध करने की अपील भी की है.

भूपेश बघेल ने आत्मानंद स्कूलों के नाम बदलने का किया विरोध

स्वामी आत्मानंद स्कूलों के नाम बदलने को लेकर पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने अपने सोशल मीडिया हैंडल X पर पोस्ट किया है. उन्होंने लिखा कि  शासन द्वारा गुपचुप तरीके से प्रदेश के स्वामी आत्मानंद स्कूलों को “पीएम श्री” में बदलने की कवायद चल रही है. छत्तीसगढ़ में जन्मे एक संत और आध्यात्मिक व्यक्ति के नाम को भी ये हटाना चाहते हैं, इससे इनकी नियत ज़ाहिर होती है. सभी जनप्रितिनिधियों से अपील है कि इसका डटकर विरोध करें, छत्तीसगढ़ की पहचान को गुलाम होने से रोकें.

ये भी पढ़ें- कोंडागांव में NH-30 पर नींबू से भरे ट्रक में लगी आग, घटना के बाद नींबू लूटकर ले गए लोग

 

पीसीसी चीफ दीपक बैज ने बताया संतों का अपमान

इस मामले में दीपक बैज ने भी अपने सोशल मीडिया हैंडल X पर पोस्ट किया. उन्होंने लिखा कि  स्वामी आत्मानंद स्कूल का नाम बदल कर पीएम श्री करना छत्तीसगढ़ के साधु संतो का अपमान है. स्वामी आत्मानंद छत्तीसगढ़ की धरोहर हैं भाजपा सरकार के इस कदम का कांग्रेस पार्टी कड़ा विरोध करती है. पहले तो स्वामी आत्मानंद स्कूलों को बंद करने का षड़यंत्र किया गया, बंद करने से होने वाले जन विरोध के भय से नाम बदल रहे.

Exit mobile version