Vistaar NEWS

Chhattisgarh: बलौदाबाजार वनमंडल में दंतैल हाथियों की मौजूदगी, 8 गांव प्रभावित

Chhattisgarh news

दंतैल हाथियों का आतंक

– अजय यादव

Chhattisgarh News: बलौदाबाजार वनमंडल के अंतर्गत कोठारी और सोनाखान रेंज में लगातार दो दंतैल हाथियों की मौजूदगी, एक हाथी अर्जुनी रेंज में तो दूसरा सारंगढ़ जिले बिलाईगढ़ रेंज चला गया है, ताजा घटनाक्रम में कोठारी-नवागांव के बीच मुख्यमार्ग पर एक हाथी दिखाई दिया, जो देर रात नवागांव बेरियर के सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया.

दंतैल हाथियों की मौजूदगी से 8 गांव प्रभावित

वन विभाग ने स्थिति की गंभीरता को देखते हुए ग्रामीणों को जंगल की ओर जाने से मना किया है और अलर्ट मोड पर है. 8 गांवों के लोग प्रभावित हुए हैं, जिनमें गिन्डोला, खोंसड़ा, दलदली, कुकरिकोना, खुरसुला, करियातार, सिंघीतार, और महुआडीह शामिल हैं. डीएफओ मयंक अग्रवाल ने ग्रामीणों से सतर्क रहने की अपील की है और वन विभाग के कर्मचारियों को प्रभावित इलाकों में तैनात कर दिया गया है। ग्रामीणों को सुरक्षित स्थानों पर जाने की सलाह दी जा रही है और वन विभाग लगातार हाथियों की गतिविधियों पर नजर बनाए हुए है.

ये भी पढ़ें- यहां एक दिन में तीन बार स्वरुप बदलती हैं माँ दंतेश्वरी, 400 साल पहले राजा के स्वप्न में आकर प्रगट हुई थीं माता

वन विभाग ने की अपील

ग्रामीणों से आग्रह किया गया है कि वे हाथियों से दूर रहें और जंगल में जाने से बचें। इस बीच वन विभाग ने सभी सुरक्षात्मक कदम उठाने शुरू कर दिए हैं, ताकि किसी भी अप्रिय घटना को टाला जा सके.

Exit mobile version