Vistaar NEWS

Chhattisgarh: झोलाछाप डॉक्टर निकला नकली शराब बनाने वाले गिरोह का मास्टर माइंड, पुलिस ने अन्तर्राज्यीय रैकेट का किया पर्दाफाश

Chhattisgarh News

पुलिस ने गिरोह का किया पर्दाफाश

– नितिन भांडेकर

Chhattisgarh News: खैरागढ़ जिला पुलिस ने नकली शराब बनाने वाले अन्तर्राज्यीय गिरोह का पर्दाफाश किया है. जिले में अब तक नक़ली शराब फैक्ट्री चलाने वाले गिरोह के 12 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है. वहीं पूरे मामले में अब तक 16 लाख से भी ज्यादा रुपये की मशीन और विभिन्न प्रकार के उपकरण सहित नगदी भी जब्त किए गए हैं.

झोलाछाप डॉक्टर निकला नकली शराब बनाने वाले गिरोह का मास्टर माइंड

खैरागढ़ जिला पुलिस अधीक्षक त्रिलोक बंसल ने बताया कि छुईंखदान के ग्राम खूटेलीकला निवासी जयकरण गुरुपंच, विचारपुर के अपने साथी नरसिंह वर्मा और उदयपुर निवासी विनोद सोनी के साथ मिलकर कई दिनों से नकली शराब बनाने का कारोबार चला रहे थे. जिसके सात (7) आरोपियों को पुलिस ने पहले ही गिरफ्तार कर लिया था. जिसके बाद नकली शराब बनाने के इस अन्तर्राज्यीय अवैध कारोबार का बड़ा ख़ुलासा आज खैरागढ़ पुलिस ने किया है.

ये भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ पुलिस विभाग में 341 पदों पर निकली भर्ती, सब इंस्पेक्टर के हैं इतने पद

पुलिस ने अन्तर्राज्यीय गिरोह का किया पर्दाफाश

नकली शराब से जुड़े इस अवैध कारोबार के तार नागपुर महाराष्ट्र से जुड़े हुए हैं वहाँ के निवासी रोहित बाबर और मोहम्मद समीम खूटेलीकला के जयकरण गुरुपंच को हुबहू असली शराब के जैसे स्टीकर, होलोग्राम और ढक्कन उपलब्ध कराते थे जिसके बाद ये आरोपी छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले में थाना परपोड़ी क्षेत्र अंतर्गत एक पोल्टी फ़ार्म में स्प्रिट और केमिकल के मिश्रण से नकली देशी सफेद शराब बनाया करते थे. जिसके बाद सिंटेक्स की टंकी में नक़ली शराब भरकर आरोपी दुर्ग जिले के ग्राम रौंदा स्थित एक निजी फ़ार्म हाउस में लाकर बॉटलिंग किया करते थे. जिसके बाद कुछ कोचिया और अपने सेल्स मैन की मदद से विभिन्न जिलों के ग्रामीण इलाकों में इस नकली शराब को खपाया करते थे.

खैरागढ़ पुलिस ने आज इस अन्तर्राज्यीय गिरोह का पर्दाफाश करते हुए बारह आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है आगे इस गिरोह से जुड़े और भी आरोपियों को गिरफ्तार करने की बात पुलिस अधीक्षक ने कही है.

Exit mobile version