Vistaar NEWS

Chhattisgarh: आदिवासी दिवस पर रायपुर में निकाली गई रैली, लोगों ने CM का किया धन्यवाद

Chhattisgarh News

आदिवासी दिवस की रैली

Chhattisgarh News: विश्व आदिवासी दिवस के मौके पर राजधानी रायपुर में आदिवासी रैली निकाली गई. जिसमें विभिन्न जिलों से आए आदिवासी सम्मिलित हुए. झूमते, गाते दिवस को मानते आदिवासियों ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय का धन्यवाद दिया और कहा पहली बार छत्तीसगढ़ में आदिवासी सीएम बना है.. आदिवासियों के हक और अधिकार को लेकर उनका कहना था. कि अभी और लड़ाई हक अधिकार के लिए हमें लड़ना है.

ये भी पढ़ें- प्रदेश के चार मंत्रियों को दिया गया जिलों का प्रभार, बृजमोहन अग्रवाल की जगह ये होंगे जिलों के प्रभारी मंत्री

भिलाई में भी आदिवासी समाज के लोगों ने निकाली रैली

विश्व आदिवासी दिवस के अवसर पर भिलाई में आदिवासी समाज के द्वारा भव्य रैली निकल गया,विधायक देवेंद्र यादव पूजा अर्चना के बाद समाज के प्रभुत्वजनों से मिले और कार्यक्रम में शामिल हुए. समाज के लोगों ने शहर में रैली निकाली. जिसमें शामिल हुए. समाज के लोगों ने भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव को आदिवासी गमछा व ड्रेस पहनाकर सम्मानित किया. इस विषय पर उन्होंने कहा कि विश्व आदिवासी दिवस के अवसर पर प्रदेश के यशस्वी पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का पूरे आदिवासी समाज की ओर से दिल से आभार जताया. विधायक देवेंद्र यादव ने लोगों को याद दिलाते हुए कहा कि आदिवासियों के हित और विकास के लिए उनके समग्र विकास के लिए प्रदेश के यशस्वी पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जो प्रयास किया है वह बेहद सराहनीय और ऐतिहासिक है. आदिवासी दिवस पर पूरे प्रदेश में सरकारी अवकाश घोषित करने की पहल पूरे प्रदेश में पूर्व सरकार ने की थी. इसके लिए विधायक देवेंद्र यादव ने एक बार फिर से उनका सभी का आभार जताया.

Exit mobile version