Vistaar NEWS

Chhattisgarh: जांजगीर के गैस लीक हादसे में मृतकों के परिजनों को दिए जाएंगे 5-5 लाख, विष्णु सरकार ने की घोषणा

Chhattisgarh News

घटनास्थल की फोटो

Chhattisgarh News: जांजगीर-चांपा के बिर्रा थाना अंतर्गत आने वाले किकिरदा गांव में 5 लोगों की दम घुटने से हुई मौत के मामले में मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने मृतक के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपए आर्थिक सहायता प्रदान करने की घोषणा की है. मुख्यमंत्री ने अपने X हैंडल पर इसकी जानकारी दी है.

मृतक के परिजनों को मिलेगी 5-5 लाख रुपए सहायता राशि

मुख्यमंत्री ने अपने X हैंडल पर इसकी जानकारी देते हुए कहा है कि जांजगीर के ग्राम किकिरदा में कुंए की जहरीली गैस की चपेट में आने से 5 लोगों की दु:खद मौत की सूचना मिली थी. इस घटना में मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपए की आर्थिक सहायता दिए जाने की घोषणा करता हूं.

ये भी पढ़ें- नवा रायपुर के पर्यावास भवन के चौथे माले से कूदकर युवक ने की खुदकुशी, Video

मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने लिखा है कि हमारी सरकार पीड़ित परिजनों के हर संभव मदद के लिए तत्पर है. हादसे में मृतकों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करता हूं.गौरतलब है कि जांजगीर जिला स्थित बिर्रा क्षेत्र के किकिरदा गांव में एक पुराना कुआं है. जिसे काफी समय से उपयोग में नहीं लाया जा रहा था. गांव के ही लोगों ने पुरानी लकड़ियों का छप्पर बनाकर कुएं को ढंक दिया था. बीते कुछ दिनों से क्षेत्र में बारिश और तेज हवा चलने के कारण कुएं के ऊपर बना लकड़ी का छप्पर कुएं के अंदर गिर गया था. जिसे निकालने गांव का एक आदमी कुएं के अंदर गया, जो काफी देर तक वापस नहीं आया. इसके बाद एक-एक कर 4 लोग और कुएं में उतरे और वापस बाहर नहीं आ सके. आशंका जताई जा रही है कि काफी दिनों से बंद रहने के कारण कुएं में जहरीली गैस निकलने लगी है, जिसकी चपेट में आने से 5 लोगों की मौत हो गई.

Exit mobile version